झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवी मंदिर की दान पेटी हुई चोरी, किराना दुकान में भी चोरों ने किया हाथ साफ

रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र में चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है. इस बार चोरों ने मंदिर को निशाना बनाते हुए देवी मंदिर की दान पेटी और पीतल के बर्तन की चोरी की, साथ ही एक किराना दुकान के काउंटर से नकद सहित कई सामानों की चोरी कर ली.

By

Published : Apr 18, 2021, 3:05 PM IST

theft of the donation box of the devi temple in ranchi
देवी मंदिर की दान पेटी की चोरी

रांची:राजधानी के पिठोरिया थाना क्षेत्र में अज्ञात चोरों ने देवी मंदिर की दान पेटी और मंदिर में रखी पीतल की थाली चुरा ली है. दूसरी तरफ मंदिर के बगल में ही एक किराना दुकान के काउंटर से नकद सहित कई सामानों की चोरी कर ली गई है. दोनों मामलों को लेकर पिठोरिया थाने को सूचना दी गई. जिसके बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

ये भी पढ़ें- हाथियों का उत्पातः खलिहान और अनाज चट कर रहे जंगली हाथी, फसल को कर रहे बरबाद

एफआईआर दर्ज

पिठोरिया थाना क्षेत्र के बालू गांव में देवी मंदिर से चोरी होने की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई. लोग सुबह मंदिर में पहुंचे तो देखा की दान पेटी का ताला टूटा हुआ है और दान पेटी में रखे हुए सारे पैसे की चोरी कर ली गई है. मंदिर में रखे पीतल के कई सामान भी गायब हैं. वहीं, मंदिर से थोड़ी दूर लियाकत अंसारी की किराना दुकान में भी चोरों ने अपना हाथ साफ किया. दोनों ही मामलों को लेकर ग्रामीणों की ओर से एफआईआर की गई है.

पहले भी हो चुकी है मंदिर में चोरी

ग्रामीणों के अनुसार, साल 2018 के बाद से दान पेटी नहीं खुली थी. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि दान पेटी में काफी पैसे थे. ग्रामीण अरविंद राम ने बताया कि एक बार पहले भी 2018 में मंदिर की दान पेटी से लाखों रुपए और मूर्ति की चोरी हुई थी. पुलिस उसका सुराग अब तक नहीं जुटा पाई है और दोबारा इस तरह की घटना घटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details