झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

फेक करेंसी के साथ गिरफ्तार हुआ था तसव्वर, ट्रांजिट रिमांड पर ले गई दिल्ली पुलिस

fake currency के कारोबार में संलिप्त आरोपी को दिल्ली पुलिस अपने से ट्रांजिट रिमांड पर ले गई है. इधर ranchi police लगातार इस कारोबार से जुड़े लोगों की तलाश में जुटी है.

tasawwar arrested with fake currency
tasawwar arrested with fake currency

By

Published : Aug 14, 2022, 10:26 PM IST

रांचीः राजधानी के पिठोरिया थाना क्षेत्र (pithoriya police station)के बाढ़ू गांव से जाली नोट(fake currency) के साथ गिरफ्तार तसव्वर को दिल्ली पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गयी. शनिवार को दिल्ली पुलिस में पिठोरिया में रेड कर तसव्वर को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ेंःरांची में दिल्ली पुलिस का छापा, नकली नोट का कारोबारी गिरफ्तार, 4 लाख बरामद


अहम जानकारियां मिलीःइस मामले में दिल्ली पुलिस(delhi police) को कई अहम जानकारी हासिल हुई है. दिल्ली पुलिस के इनपुट पर रांची पुलिस काम कर रही है. पुलिस को पता चला है कि इस कारोबार में पिठोरिया और उसके आसपास के कई लोग नकली नोट (fake currency)के धंधे से जुड़े हुए हैं. इस मामले में पुलिस ने जिन दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. उनसे भी पुलिस को कई जानकारी मिली है. पुलिस को पता चला है कि हिरासत में लिए गए दोनों लोगों को पिठोरिया का एक व्यक्ति जाली नोट (fake currency)उपलब्ध कराता था.

हालांकि पुलिस की गिरफ्त से वह आरोपी बाहर है. हिरासत में लिए गए लोगों ने पुलिस को उसका नाम व पता भी बताया है. पुलिस उस आरोपी की तलाश में जुट गई है. पुलिस को आशंका है कि फरार आरोपी ही जाली नोट(fake currency) छापता है. ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि रातू में कुछ दिन पहले पांच लाख रुपए जाली नोट (fake currency) बरामद हुआ था. फरार आरोपी का कनेक्शन उसी गिरोह से है. ग्रामीण एसपी ने बताया कि हिरासत में लिए गए दोनों के पास से जाली नोट(fake currency) बरामद नहीं हुआ है.

50 प्रतिशत मिलता है कमीशनःपुलिस को जांच में पता चला है कि हिरासत में लिए गए दोनों व्यक्ति असली नोट की गड्डी में जाली रुपए मिला देते हैं. इसके बाद उसे बाजार में चला देते हैं. पूछताछ में हिरासत में लिए गए दोनों लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. दोनों ने पुलिस को यह भी बताया कि जाली नोट बाजार में चलाने के एवज में उन्हें 50 प्रतिशत कमीशन मिलता है.

मौलाना की निशानदेही पर पुलिस तसव्वर को किया था गिरफ्तारःदिल्ली पुलिस (delhi police) ने पिठोरिया थाना क्षेत्र (pithoriya police station)के बाढ़ू गांव से तसव्वर को शनिवार को गिरफ्तार किया था. उसके पास से पुलिस ने 3.75 लाख रुपए जाली नोट बरामद किया था. दिल्ली पुलिस ने गढ़वा निवासी वकील अहमद उर्फ मौलाना की निशानदेही पर उसे गिरफ्तार किया था. हालांकि पुलिस को उसकी गिरफ्तारी के दौरान विरोध का भी सामना करना पड़ा था. पिठोरिया पुलिस के आने के बाद दिल्ली की टीम ने उसे पकड़कर अपने साथ ले गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details