झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 22, 2021, 8:08 PM IST

ETV Bharat / state

पूर्व सीएम रघुवर दास पर झामुमो का पलटवार, कहा- सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाए भाजपा

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली गए और सबसे ज्यादा तकलीफ रघुवर दास को हुई, जबकि सबसे ज्यादा चार्टर्ड प्लेन का उपयोग करने वाले झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ही हैं.

Supriyo Bhattacharya attacked former CM Raghuvar Das
पूर्व सीएम रघुवर दास पर झामुमो का पलटवार

रांची:भाजपा मुख्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के प्रेस कॉन्फ्रेंस के ठीक बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य की ओर से भी प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. इस दौरान झामुमो ने पलटवार करते हुए रघुवर दास पर जमकर हमाल बोला.

सुप्रियो भट्टाचार्य का बयान
रघुवर सरकार में सरकारी पैसों का दोहनझामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर पलटवार करते हुए कहा कि रघुवर दास को आज अचानक सब कुछ याद आ रहा है, लेकिन उनके कार्यकाल के समय जो वारदात हुए हैं. वह शायद भूल गए हैं. सीएम हेमंत सोरेन चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली गए और सबसे ज्यादा तकलीफ रघुवर दास को हुई, जबकि सबसे ज्यादा चार्टर्ड प्लेन का उपयोग करने वाले झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ही हैं. यहां तक कि रघुवर दास अपने घर जमशेदपुर भी सड़क मार्ग से नहीं जाते थे. उस दौरान सरकारी पैसों का दोहन उनकी ओर से किया गया था और आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सीख दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-बीजेपी ने पूछा- सरकार क्यों नहीं खर्च कर पाई बजट की राशि, कांग्रेस ने कहा- नकारात्मक राजनीति कर रहा विपक्ष

रघुवर सरकार में कोर्ट के अंदर होती थी हत्याएं

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुप्रियो भट्टाचार्य साल 2014 से 2019 तक के रघुवर सरकार के कार्यकाल का पूरा डाटा लेकर बैठे थे. उन्होंने नक्सल से लेकर आपराधिक मामले तक की जानकारी देते हुए कहा कि हेमंत सोरेन के एक साल का कार्यकाल और रघुवर दास के 1 साल का कार्यकाल अगर देखा जाए तो सबसे ज्यादा आपराधिक मामला रघुवर दास के 2019 के कार्यकाल के दौरान हुआ है. उस दौरान सीएम आवास के बाहर गोलियां चलती थी. नक्सलियों का तांडव हुआ करता था और उल्टा रघुवर दास इस सरकार पर आरोप लगा रहे हैं. रघुवर दास के जमाने में कोर्ट के अंदर हत्याएं होती थीं. पुलिस का हथियार सबसे ज्यादा रघुवर सरकार के कार्यकाल में ही लूटा गया है.

उद्योगपतियों को लाने में हुआ था ज्यादा खर्च

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड मोमेंटम के इन्वेस्टर को ढूंढने रघुवर दास लास वेगास चार्टर्ड प्लेन से ही गए थे और सबको पता है कि कितने इन्वेस्टर झारखंड पहुंचे. झारखंड मोमेंटम के दौरान ही हेलीकॉप्टर के कई फेरे उद्योगपतियों को लाने में खर्च हुए. इसका हिसाब शायद रघुवर दास के पास नहीं होगा या वह भूल गए होंगे. रघुवर दास अगर अपना पासपोर्ट सार्वजनिक करेंगे तो पता चलेगा कि उन्होंने क्या गुल खिलाए हैं और कितने जगहों का दौरा सरकारी पैसों पर किए हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली जाकर सिर्फ कांग्रेस के नेताओं से ही नहीं मिले, बल्कि केंद्र सरकार के मंत्रियों से भी उन्होंने मुलाकात की है.

ये भी पढ़ें-नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में कई नए कोर्स की होगी शुरुआत, प्रबंधन ने जारी की अधिसूचना

बंगाल चुनाव को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा की रणनीति
रघुवर दास के पैसे पहुंचाने के आरोप पर सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि अगर चार्टर्ड प्लेन से पैसे पहुंचाए जाते हैं तो रघुवर दास ने अब तक कितनों को पैसे पहुंचाए हैं. क्या उनके पास इसका हिसाब है. इस दौरान सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बंगाल चुनाव को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा भी रणनीति तैयार कर रही है. अपने बूते पर ही झामुमो बंगाल चुनाव लड़ेगा और इसे लेकर एक रैली में जल्द ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल होंगे. झारखंड में भले ही कांग्रेस-झामुमो का गठबंधन है, लेकिन अन्य राज्यों में हालात कुछ और हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

JMM news

ABOUT THE AUTHOR

...view details