झारखंड

jharkhand

आरक्षी बहाली की दूसरी सूची के लिए अभ्यर्थी बैठे भूख हड़ताल पर, सभी सफल अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांग

By

Published : Dec 10, 2020, 3:20 PM IST

रांची के मोरहाबादी मैदान में 10 दिनों से धरना दे रहे आरक्षी बहाली के सफल अभ्यर्थी गुरुवार को भूख हड़ताल पर बैठ गए. अभ्यर्थियों ने मांग की है कि सभी सफल अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्त कराया जाय.

Successful candidates sit on hunger strike in Ranchi for second list of constable recruitment
आरक्षी बहाली की दूसरी सूची के लिए अभ्यर्थी बैठे भूख हड़ताल पर

रांचीःझारखंड पुलिस में वर्ष 2015 में कुल 7272 सीट के लिए आरक्षी बहाली होनी थी. इसमें 4792 सीट पर बहाली वर्ष 2017 में कर दी गई, जबकि बची सीट पर बहाली के लिए मेधा सूची जारी की जानी है पर 3 साल से यह लटकी है. ऐसे में मेधा सूची जारी करने की मांग को लेकर सफल आरक्षी अभ्यर्थी पिछले 10 दिनों से मोरहाबादी स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष धरने पर बैठे हुए हैं और अब भूख हड़ताल पर चले गए हैं.

ये भी पढ़ें-लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई कल, आरजेडी परिवार में फिर जगी उम्मीद

आरक्षी अभ्यर्थियों का कहना है कि पिछले 3 सालों से लगातार पक्ष और विपक्ष के सभी नेता और मुख्यमंत्री से मिलकर ज्ञापन दे चुके हैं. सभी से सेकंड लिस्ट जारी करने की गुहार लगाई गई है लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिला है. ऐसे में मजबूरन 30 नवंबर से अभ्यर्थी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. इधर एक अभ्यर्थी शशिकांत तिवारी ने बताया कि इस बहाली के लिए अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की सभी प्रक्रिया को पास कर लिया है. फिलहाल इस बहाली के लिए राज्य भर में 2500 अभी सफल आरक्षी अभ्यर्थी हैं, जबकि लगभग 3000 सीट खाली हैं. इसलिए दूसरी सूची जारी की जाए. तिवारी ने बताया कि इस मामले में अभ्यर्थी राज्यपाल को भी ज्ञापन सौंपा चुके हैं. अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वह जेएसएससी को आदेश देकर सेकंड लिस्ट जारी कराएं और सभी सफल अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्त कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details