झारखंड

jharkhand

रांचीः डिप्रेशन के कारण छात्रा ने की आत्महत्या, एग्जाम की थी टेंशन

By

Published : Feb 4, 2021, 10:39 PM IST

रांची में डिप्रेशन के कारण एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

student-committed-suicide-in-ranchi
छात्रा ने की आत्महत्या

रांचीःराजधानी के नामकुम थाना इलाके में 9वीं क्लास की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों के अनुसार वह पढ़ाई के कारण डिप्रेशन की शिकार थी. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इसे भी पढ़ें-गिरिडीह: मुफस्सिल थाना पुलिस की साउंड एसोसिएशन के साथ बैठक, सरस्वती पूजा में रात 10 बजे के बाद नहीं बजेगा बाजा



10 तारीख को था छात्रा का एग्जाम
मामला नामकुम थाना इलाके का है, जहां 9वीं क्लास की छात्रा ने पढ़ाई के डिप्रेशन के कारण जान दे दी. इसकी जानकारी घरवालों को उस समय हुई जब वह सुबह ट्यूशन के लिए अपने रूम से नहीं निकली. परिवार वालों ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन आवाज नहीं आने पर परिजनों खिड़की से झांका और तब मामले का पता चला. आनन-फानन में घर वालों ने दरवाजा तोड़कर रूम में प्रवेश किया और इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

परिजनों ने बताया कि आने वाले 10 तारीख को उसका एग्जाम था, वह अक्सर कहा करती थी साल भर स्कूल नहीं गई और इस कारण सिलेबस खत्म नहीं हो पाया है. छात्रा डॉक्टर या इंजीनियर बनना चाहती थी. लॉकडाउन में आत्महत्या के मामलों में काफी इजाफा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details