झारखंड

jharkhand

राची: राजधानी के कई इलाकों में आंधी और बारिश

By

Published : Apr 23, 2020, 2:58 PM IST

राजधानी रांची में बीते बुधवार को तेज बारिश के साथ साथ ओलावृष्टि हुई है. जिसके कारण किसानों में भय बना हुआ है और वे अपनी फसलों को लेकर चिंतित हैं.

weather department gave information
मौसम विभाग ने दी जानकारी

रांची:झारखंड का मौसम लगातार बदल रहा है. कभी धूप, कभी आंधी, कभी बारिश. बीते एक हफ्ते में समूचे झारखंड में हर एक-दो दिन पर रुक-रुक कर बारिश और ओलावृष्टि हो रही है. इसी कड़ी में जिले में भी बीते बुधवार को कई इलाकों में दोपहर के बाद तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है, जिसके कारण किसानों में भय बना हुआ है और वे अपनी फसलों को लेकर चिंतित हैं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-धनबाद: प्रशासन ने मोबाइल ATM वैन की दी सुविधा, संक्रमित क्षेत्रों में घर के पास से निकाल सकेंगे पैसे

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि गुमला लोहरदगा रामगढ़ बोकारो देवघर गिरिडीह तथा रांची के उत्तर भागो में कुछ स्थानों पर अगले दो-तीन घंटे में मध्यम दर्जे का मेघ गर्जन होने की संभावना है. इन जिलों के कुछ स्थानों पर आंधी वज्रपात तथा ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है.

फसलों पर पड़ेगा प्रभाव
इस बारिश में खेतों में लगी हरी सब्जियों के साथ-साथ उनके बागान पर भी विशेष प्रभाव पड़ेगा. कई इलाकों में ओलावृष्टि और तेज बारिश के कारण फसल काफी प्रभावित होगी. लॉकडाउन के कारण किसानों को बाजार तक फसल पहुंचाने में काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था. अब बेमौसम बारिश ने किसानों की मुसीबत को 4 गुना बढ़ा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details