झारखंड

jharkhand

RIMS के कैदी वार्ड और बाल सुधार गृह का SSP ने किया निरीक्षण, दिया ये निर्देश

By

Published : Oct 28, 2019, 10:07 PM IST

रिम्स के कैदी वार्ड और बूटी मोड़ स्थित डूमरदगा बाल सुधार गृह का एसएसपी अनीश गुप्ता ने औचक निरीक्षण किया. वहीं, उन्होंने इंस्पेक्टर रैंक के पदाधिकारी को इंचार्ज बनाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई भी कैदी फरार होता है तो इसके जिम्मेदार सभी सुरक्षा कर्मी होंगे.

एसएसपी ने किया औचक निरीक्षण

रांचीः एसएसपी अनीश गुप्ता ने सोमवार की शाम रिम्स के कैदी वार्ड और बूटी मोड़ स्थित डूमरदगा बाल सुधार गृह का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण से रिम्स परिसर में हड़कंप मच गया. वहीं, उन्होंने इंस्पेक्टर रैंक के पदाधिकारी को इंचार्ज बनाए जाने का निर्णय लिया.

देखें पूरी खबर

दरअसल, पिछले दिनों रिम्स के कैदी वार्ड से एक कैदी फरार हो गया था. वहीं, बूटी मोड़ स्थित डूमरदगा बाल सुधार गृह से बच्चे कई बार फरार हो जाते हैं. ऐसे में एसएसपी के साथ सदर डीएसपी, सदर थाना प्रभारी समेत पुलिस लाइन के सार्जेंट मेजर ने औचक निरीक्षण कर रिम्स परिसर, कैदी वार्ड और बाल सुधार गृह के सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इसके साथ ही बाल सुधार गृह के बच्चों की जानकारी समेत मेंटेन किए गए रजिस्टर की भी जांच की गई.

ये भी पढ़ें- बाबूलाल मरांडी ने विधानसभा अध्यक्ष से की मांग, बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों की सदस्यता हो रद्द

एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि रिम्स में तैनात जवानों के लिए इंस्पेक्टर रैंक के पदाधिकारी को इंचार्ज बनाया जाएगा, जिससे सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग हो सके. इसके साथ ही बरियातू थाने के प्रभारी को दिन में एक बार रिम्स का जायजा लेने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. अगर अब कोई कैदी भागा तो, इसके जिम्मेदार यह सभी सुरक्षा कर्मी होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details