झारखंड

jharkhand

अधर में खेल पदाधिकारी नियुक्ति का मामला, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद भी नियुक्ति को लेकर नहीं की जा रही कोई पहल

जेपीएससी की ओर से विज्ञापन संख्या 12 दिसंबर 2017 के तहत जिला खेल पदाधिकारियों का फाइनल रिजल्ट 22 मार्च 2020 को जारी किया गया था, जिसमें जल्द नियुक्ति की बात कही गई थी. इसके बाद भी अब तक अभ्यर्थियों की नियुक्ति नहीं की गई. मामले को लेकर अभ्यर्थियों ने आंदोलन की बात कही है.

By

Published : Sep 30, 2020, 10:14 AM IST

Published : Sep 30, 2020, 10:14 AM IST

sports officer not appointed in ranchi
खेल पदाधिकारी नियुक्ति का मामला

रांचीःजेपीएससी की ओर से विज्ञापन संख्या 12 दिसंबर 2017 के तहत जिला खेल पदाधिकारियों का रिजल्ट निकाला जा चुका है. रिजल्ट निकालने के 7 माह बाद भी अब तक इन अभ्यर्थियों की नियुक्ति नहीं हो सकी है. मामले को लेकर अभ्यर्थियों ने आंदोलन करने की बात कही है.

नियुक्ति की आस में अभ्यर्थी
जेपीएससी की ओर से विज्ञापन संख्या 12 दिसंबर 2017 के तहत जिला खेल पदाधिकारियों का फाइनल रिजल्ट 22 मार्च 2020 को जारी किया गया था. इसमें कहा गया था कि इन पदाधिकारियों की नियुक्ति जल्द की जाएगी. 8 जुलाई 2020 को पर्यटन कला और संस्कृति खेलकूद विभाग की ओर से सभी अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी कराया गया था. उसके बाद भी इन अभ्यर्थियों को नियुक्त अब तक नहीं किया गया. लगभग पूरी प्रक्रिया 10 माह के अंदर समाप्त कर लिया गया था. इसके बावजूद भी अभ्यर्थियों की नियुक्ति न होना जेपीएससी पर सवाल खड़ा करता है. अभ्यर्थियों का कहना है कि वह विभिन्न जगह पर जॉब छोड़ कर इसके लिए अप्लाई किए थे. परीक्षा भी पास कर ली डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी करा लिया, लेकिन अब नियुक्ति की आस लिए वह घर पर बैठे हैं.

इसे भी पढ़ें-छात्रों से गुलजार रहने वाला हॉस्टल और पीजी वीरान, निजी हॉस्टल-पीजी संचालकों की भी स्थिति ददयनीय

जेपीएससी की ओर से अब तक नहीं दी गई कोई जानकारी
जीपीएससी की ओर से इससे जुड़ी अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है, जबकि इसी समय विभिन्न क्षेत्रों में जेपीएससी की ओर से लिए गए परीक्षाओं के परिणाम के बाद नियुक्ति भी की जा चुकी हैं, लेकिन खेल पदाधिकारियों को अब तक नियुक्ति नहीं किया जा सका है. मामले को लेकर अभ्यर्थियों ने आंदोलन की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details