झारखंड

jharkhand

रांची: खेल मंत्री ने एकलव्य छात्रावास का किया निरीक्षण, खिलाड़ियों में भरा जोश

By

Published : Sep 13, 2019, 7:32 AM IST

खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी ने रांची के होटवार स्थित एकलव्य छात्रावास का निरीक्षण किया. छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें ओलंपिक में ज्यादा से ज्यादा गोल्ड पदक लाना है. झारखंड की शान आप पर निर्भर करती है. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के रहने, खाने, प्रशिक्षण और किट की जानकारी ली.

खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी

रांची:खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी ने गुरुवार को होटवार स्थित एकलव्य छात्रावास में प्रशिक्षण ले रही छात्राओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के रहने, खाने, प्रशिक्षण और किट की जानकारी ली.

इस दौरान छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि आपलोग अपने परिवार से मीलों दूर हैं. ऐसे में आपलोगों को ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है, ताकि आपका और आपके माता-पिता का त्याग सफल हो सके. उन्होंने कहा कि आप हजारों बच्चों में से चुन कर आए हैं. आप बहुत खास हो अब आपको खास से ज्यादा खास बनने की कोशिश करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री के गढ़ में JMM की बदलाव यात्रा, हेमंत सोरेन भरेंगे हुंकार

खेल मंत्री ने कहा कि हमें हरियाणा को पीछे छोड़ते हुए ओलंपिक में ज्यादा से ज्यादा गोल्ड पदक लाना है. झारखंड की शान आप पर निर्भर करती है. अब लड़ाई सेकंड से सेकंड के अंतर की है. उन्होंने कहा कि आप जिस खेल में हैं, उसकी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर भी नजर रखें. आपका लक्ष्य बेहतर से भी बेहतर का होना चाहिए.

वहीं, पीएम ने भी फिट इंडिया के माध्यम से कहा है कि हमारे देश मे खेल के क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं. आपको पीएम के उस बात को साबित करना है. आपकी ईमानदार तपस्या व्यर्थ न जाए इसका ख्याल रखना है. इस दौरान रांची के खेलगांव में बन रहे बॉक्सिंग रिंग का भी निरीक्षण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details