झारखंड

jharkhand

खेल दिवस की तैयारियों में जुटा खेल विभाग,  29 अगस्त को नियुक्त होंगे 23 खेल प्रशिक्षक

By

Published : Aug 21, 2019, 2:23 PM IST

29 अगस्त को खेल दिवस की तैयारियों में खेल विभाग अभी से ही जुटा है. कई हॉकी टूर्नामेंट की शुरूआत हो चुकी है. जिसका समापन खेल दिवस पर किया जाएगा. वहीं, रांची में एक आयोजन के दौरान खेल प्रशिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

फाइल फोटो

रांचीः हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस साल भी 29 अगस्त को इस आयोजन को लेकर खेल विभाग बड़े स्तर पर तैयारी कर रहा है. खेल दिवस पर विभिन्न स्तर पर खेल सप्ताह के तहत हॉकी से जुड़े कई टूर्नामेंट शुरू भी हो चुके हैं.

देखें पूरी खबर

वहीं, 29 अगस्त को रांची के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में एक समारोह का आयोजन कर संविदा पर विभाग द्वारा 23 खेल प्रशिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी दिया जाएगा. हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस को पूरा देश खेल दिवस के रूप में मनाता है. 29 अगस्त को कई तरह के आयोजन कर इस दिन को मनाया जाता है. झारखंड में इस विशेष दिवस को लेकर कई तैयारियां होती हैं.

झारखंड में खेल दिवस के एक सप्ताह पहले से ही विभिन्न तरह के आयोजनों की शुरुआत हो जाती है. 29 अगस्त तक बड़े स्तर पर समारोह का आयोजन कर इसका समापन होता है. इस साल भी खेल विभाग इस विशेष दिवस को मनाने को लेकर तमाम तैयारियां कर रहा है. खूंटी जिले में राज्यस्तरीय नेहरू कप हॉकी टूर्नामेंट की शुरुआत भी हो चुकी है.

वहीं, 22 से 26 अगस्त तक एसजीएफआई हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन होना है. इधर मोरहाबादी एस्ट्रोटर्फ में ही 27 से लेकर 29 अगस्त तक हॉकी झारखंड और टाटा मोटर्स के सहयोग से एक हॉकी टूर्नामेंट रखा गया है. जिसका समापन खेल दिवस के दिन एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में एक समारोह के दौरान किया जाएगा. इस समारोह में कई अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के पूर्व हॉकी खिलाड़ियों को खेल विभाग सम्मानित भी करेगा. वहीं, संविदा के आधार पर कुल 23 खेल प्रशिक्षकों को खेल दिवस के दिन ही नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-रांची में रोजगार मेला का आयोजन, कम वेतन मिलने युवकों में दिखी नाराजगी

वहीं, खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि झारखंड की पहचान हॉकी के कारण भी है. इसी के मद्देनजर खेल दिवस के दिन महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से हॉकी से जुड़े तमाम तरह की प्रतियोगिताएं इस प्रदेश में आयोजित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details