झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 17, 2020, 7:04 AM IST

ETV Bharat / state

झारखंड में आज से शुरू होगा स्पेशल ड्राइव, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर लिया गया फैसला

झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अब कोरोना की जांच कराने के लिए स्पेशल ड्राइव चलाने का फैसला किया है.

झारखंड में आज से शुरू होगा स्पेशल ड्राइवर अभियान
Special driver campaign will start from today in Jharkhand

रांची:राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अब कोरोना की जांच कराने के लिए स्पेशल ड्राइव चलाने का फैसला किया है. जिस प्रकार से रांची, जमशेदपुर, धनबाद और पलामू के शहरी क्षेत्रों में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसको देखते हुए 17 और 18 अगस्त को स्वास्थ्य विभाग कोरोना जांच के लिए स्पेशल ड्राइव चलाएगा.

जल्दी तोड़ा जा सकता है कोरोना चक्र

स्वास्थ्य विभाग के विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इन शहरों में संक्रमित मरीजों की संख्या अत्याधिक देखी जा रही थी. इसीलिए स्पेशल ड्राइव चलाकर हर शहर में दस-दस हजार जांच किए जायेंगे. इन शहरों में ज्यादा केस को देखते हुए रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने का फैसला लिया गया है, ताकि जल्द से जल्द पॉजिटिव लोगों की पहचान हो सके और जितना जल्दी पॉजिटिव मरीज की पहचान होगी. उतनी ही जल्दी कोरोना चक्र को तोड़ा जा सकता है. फिलहाल, चारों जिले के उपायुक्त और जिला प्रशासन को तैयारी करने के दिशा निर्देश दे दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन, राज्यपाल और सीएम हेमंत ने जताया दुख

राज्य सरकार के लिए चिंता का विषय बन रहा कोरोना
बता दें कि रांची में रविवार को कोरोना के 113 और धनबाद में 148 नए मरीज पाए गए हैं. वहीं, पूरे राज्य में रविवार को 14 मरीजों की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है, जो निश्चित रूप से स्वास्थ्य विभाग और राज्य सरकार के लिए चिंता का विषय है. रांची में 3 और जमशेदपुर में 5, पश्चिमी सिंहभूम में 02 मरीजों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया है. इसके अलावा पलामू, कोडरमा, धनबाद और गुमला में एक-एक मरीजों की कोरोना के वजह से मौत हो चुकी है. वहीं, कोरोना राजधानी की सड़कों पर घूमने वाले लोगों को तो संक्रमित कर ही रहा है, साथ ही साथ जेल में रह रहे कैदियों को भी संक्रमित करता जा रहा है. होटवार जेल में रविवार को 60 से अधिक कैदी संक्रमित पाए गए हैं, जिससे जेल परिसर में हड़कंप मचा हुआ है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details