झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोहरदगा में स्थिति सामान्य, पुलिस मुख्यालय कर रहा मॉनीटिरिंग, सरस्वती पूजा को लेकर विशेष अलर्ट

लोहरदगा में सीएए के समर्थन जुलूस में हुए विवाद के बाद पूरे शहर में अबतक कर्फ्यू जारी है, लेकिन धीरे-धीरे स्थिति समान्य हो रही है. लोहरदगा की स्थिति पर झारखंड पुलिस मुख्यालय की तरफ से लगातार नजर रखी जा रही है. झारखंड के कई वरीय पुलिस अधिकारी लोहरदगा में कैंप कर रहे हैं.

By

Published : Jan 29, 2020, 7:26 PM IST

Special alert regarding Saraswati Puja in lohardaga
कर्फ्यू के दौरान तैनात पुलिस

रांची: लोहरदगा जिले में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. 23 जनवरी को सीएए के समर्थन में निकले जुलूस पर पथराव के बाद लोहरदगा में जबरदस्त हिंसा हुई थी. जिसके बाद पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया. लोहरदगा की स्थिति पर झारखंड पुलिस मुख्यालय की तरफ से लगातार नजर रखी जा रही है.

देखें पूरी खबर

सरस्वती पूजा को लेकर लोहरदगा में विशेष अलर्ट

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता सह एडीजी अभियान मुरारी लाल मीणा ने बताया कि लोहरदगा के हालात में तेजी से सुधार हो रहा है. पुलिस लोगों का दिल जीतने के साथ साथ ही जिले की स्थिति को सामान्य करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. एडीजी के अनुसार सरस्वती पूजा को लेकर भी एक बार दोबारा लोहरदगा में विशेष अलर्ट जारी किया गया है. सुरक्षाबलों को यह हिदायत दी गई है कि वे पूजा को लेकर विशेष ध्यान रखें. पुलिस मुख्यालय से भी कई वरीय अधिकारियों को लोहरदगा में रहने की विद्या दी गई है ताकि वह स्थिति को नियंत्रित कर सके और उस पर नजर बनाए रखें.

भारत बंद के दौरान भी रही सामान्य स्थिति

एडीजी मुरारी लाल मीणा ने बताया सीएए और एनआरसी को लेकर बुलाया गए भारत बंद के दौरान भी लोहरदगा में कोई विशेष गतिविधि नहीं देखी गई, हालांकि बुधवार को कर्फ्यू में 4 घंटे की ढील दी गई थी. इस दौरान लोग खरीदारी और दूसरे कामों में व्यस्त रहें.

इसे भी पढ़ें- प्रेमी ने प्रेमिका की बेरहमी से की पिटाई, नहर में फेंका

जल्द लिया जाएगा कर्फ्यू हटाने का निर्णय

पुलिस मुख्यालय के अनुसार लोहरदगा में पूरी तरह से कर्फ्यू को हटाए जाने पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा. सुरक्षा बल लगातार ऐसी स्थिति बनाने में लगे हुए हैं. जिससे लोगों के बीच भय की स्थिति खत्म हो, ताकि लोहरदगा से पूरी तरह से कर्फ्यू हटाया जा सके. लोहरदगा में थाना स्तर पर शांति समिति की बैठके करवाई जा रही है, ताकि पूरी तरह से कर्फ्यू को हटाने का निर्णय लिया जा सके. हालांकि पूरी तरह से कर्फ्यू हटाने के लिए उच्च स्तरीय बैठक की जाएगी. जिसमें यह निर्णय लिया जाएगा इस पर पुलिस मुख्यालय की पूरी नजर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details