झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन का जमाखोर खूब उठा रहे फायदा, ग्रामीण इलाकों में लोग परेशान

रांची में लॉकडाउन के कारण खाद्य पदार्थों की जमकर कालाबाजारी हो रही है. झारखंड सरकार ने मूल्य भी निर्धारित की है लेकिन उस मूल्य से दुकानों पर नहीं बेचा जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि दुकानदार मनमाने दाम पर सामान बेच रहे हैं.

By

Published : Mar 26, 2020, 12:16 PM IST

Shopkeepers selling goods for a higher price due to lockdown
लॉकडाउन के कारण खाद्य पदार्थों की जमकर हो रही कालाबाजारी

रांची: लॉकडाउन का जमाखोर जमकर फायदा उठा रहे हैं. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है. जिसके कारण खाद्य पदार्थों की जमकर कालाबाजारी हो रही है.

लॉकडाउन के कारण खाद्य पदार्थों की जमकर हो रही कालाबाजारी

लॉकडाउन के माहौल को देखते हुए खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी और जमाखोरी बढ़ गई है. ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानदार दोगुने पैसे वसूल रहे हैं और मनमाने ढंग से कीमत वसूल रहे हैं. जिसके कारण दुकानदार अपने हिसाब से दुकान खोल रहे हैं, या फिर छोटे से खिड़की के माध्यम से राशन दे रहे हैं. ग्रामीणों की माने तो दुकानों में आटा, तेल और दाल की कीमतों में काफी वृद्धि हुई है. कई दुकानों में तो सामान देने से भी इनकार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- कोविड-19: पीडीएस लाभुकों को मिलेगा 2 माह का अग्रिम राशन

ग्रामीणों का कहना है कि सरकार कुछ ऐसी व्यवस्था करें कि ग्रामीण इलाकों तक राशन सही मूल्य पर मिल सके, नहीं तो कोरोना वायरस से जीतने लोगों की जान गई है, अब उससे ज्यादा भुखमरी से लोगों की जान जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details