झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः गरीबों को लगातार भोजन मुहैया करा रहे आरपीएफ के जवान, सैकड़ों लोगों को मिल रहा लाभ

कोरोना आपदा के दौर में आरपीएफ के जवान गरीबों के लिए बड़े मददगार साबित हो रहे हैं. आरपीएफ प्रतिदिन हजारों मजदूरों व जरूरतमंदों को भोजन मुहैया करा रही है.

By

Published : Apr 25, 2020, 3:27 PM IST

रांचीःकोरोना महामारी के चलते गरीब और मजदूर वर्ग की मदद के लिए लगातार मदद के हाथ आगे बढ़ रहे हैं. इसी क्रम में नामकुम रेलवे स्टेशन पर दूसरे राज्यों के मोटिया मजदूरों को आरपीएफ और स्थानीय लोगों द्वारा राहत पंहुचाई गई. शनिवार होने की वजह से इन मजदूरों के बीच भोजन के रूप में खिचड़ी दी गई. गौरतलब है कि प्रत्येक दिन आरपीएफ द्वारा ऐसे ही जरूरतमंद के बीच राहत पहुंचाया जा रहा है.

रांची के नामकुम रेलवे स्टेशन पर दूसरे राज्यों के मोटिया मजदूर फिलहाल फंसे हुए हैं. हालांकि उनके बीच लगातार भोजन सामग्री मुहैया कराया जा रही है. कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण हर कुछ थमा हुआ है. लोग बुरी तरह प्रभावित है. हालांकि कुछ हद तक समस्याओं को दूर करने की कोशिश भी हो रही है.

नामकुम रेलवे स्टेशन पर दूसरे राज्यों के मोटिया मजदूर भी फंसे हुए हैं. उनके बीच स्थानीय लोगों के साथ-साथ रांची आरपीएफ द्वारा राहत सामग्री और भोजन लगातार बांटा जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः13 साल की उम्र में रोहित बन गया CEO, गुगल, एप्पल समेत कई कंपनियों ने किया सम्मानित

इसी कड़ी में शनिवार को आम लोगों की मदद से रांची आरपीएफ द्वारा बड़ी संख्या में राहत सामग्री और भोजन परोसा गया. शनिवार होने की वजह से आज इन मोटिया मजदूरों को खिचड़ी दी गई.

इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया गया. लोगों को कतारबद्ध बैठाकर आरपीएफ के जवान खिचड़ी खिलाते नजर आए. बताते चलें की सीआरपीएफ के जवान लगातार जरूरतमंदों के बीच भोजन सामग्री का वितरण कर रहे हैं. नामकुम रेलवे स्टेशन पर फंसे दूसरे राज्यों के मोटिया मजदूरों को भी प्रतिदिन इन आरपीएफ के जवानों द्वारा भोजन मुहैया कराया जा रहा है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details