झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आरपीएफ आईजी डीबी कसार इंस्पेक्शन के लिए पहुंचे रांची रेल मंडल, कई स्टेशनों का किया गया निरीक्षण

दक्षिणी पूर्वी रेलवे के आरपीएफ आईजी डीबी कसार रांची रेल मंडल इंसपेक्शन के लिए पहुंचे हैं. प्रथम चरण में आरपीएफ आईजी ने हटिया रेलवे स्टेशन, रांची रेलवे स्टेशन, मुरी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया है. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए हैं.

RPF IG DB Kasar inspected Ranchi Rail Division
रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

By

Published : Nov 13, 2020, 5:22 PM IST

रांची: दक्षिणी पूर्वी रेलवे के आरपीएफ आईजी डीबी कसार रांची रेल मंडल के इंस्पेक्शन के लिए पहुंचे हैं. रांची रेलवे स्टेशन के अलावा कई स्टेशनों का निरीक्षण आरपीएफ के आईजी ने किया है.

कोरोना काल के बीच धीरे-धीरे रेल परिचालन सामान्य होते जा रहा है. फेस्टिवल के मद्देनजर भी कई ट्रेनें संचालित हो रही है और इन ट्रेनों में सुरक्षा के व्यापक व्यवस्था के साथ ही कोविड-19 के मद्देनजर जारी गाइडलाइन का ख्याल रखने के लिए भी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है. इसी कड़ी में दक्षिणी पूर्व रेलवे के आरपीएफ आईजी डीबी कसार इंस्पेक्शन के लिए रांची रेल मंडल पहुंचे. प्रथम चरण में आरपीएफ आईजी ने हटिया रेलवे स्टेशन, रांची रेलवे स्टेशन, मुरी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया है. इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सुरक्षात्मक कदम उठाने का निर्देश दिया है. यात्रियों की भीड़ को देखते हुए कोरोना महामारी के मद्देनजर जारी गाइडलाइन का ख्याल रखने के साथ-साथ सुरक्षा के दृष्टिकोण से क्या कुछ कदम उठाए जा रहे हैं, इस दिशा में भी निगरानी रखने की बात आरपीएफ के आईजी ने कही है.

इसे भी पढे़ं:-झारखंडः सर्वे के बाद नौवीं से बारहवीं तक के छात्रों को मिलेंगी किताबें, कोरोना के चलते शिक्षा विभाग ने बनाई ये योजना


इंस्पेक्शन में रांची मंडल के आरपीएफ से जुड़े कई वरीय पदाधिकारी भी आईजी के साथ मौजूद थे. आईजी ने अधिकारियों को रांची रेल मंडल से संचालित हो रहे ट्रेनों की गतिविधियों के संबंध में जानकारी, यात्रियों के मूवमेंट को लेकर भी एक रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details