झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हल्की बारिश से ही शहर का मेन रोड नाले में तब्दील, कांग्रेस ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

रांची की सड़कों की स्थिति बारिश के दिनों में काफी खराब हो जाती है. सड़क में पानी भर जाने के कारण लोगों को आवाजाही में कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. वहीं, प्रदेश कांग्रेस ने सत्तारूढ़ बीजेपी को इसका जिम्मेदार ठहराया है.

By

Published : Aug 3, 2019, 8:06 PM IST

मेन रोड के सड़कों की स्थिति

रांचीः राजधानी में हल्की बारिश होते ही सड़क, नाले में तब्दील हो जाती है. नगर निगम के पदाधिकारी और डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय लगातार शहर का निरीक्षण भी कर रहे हैं, लेकिन शहर की नालियों में तब्दील होती सड़कों को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे है. इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस ने शहर की बदहाली के लिए बीजेपी को दोषी ठहराया है.

देखें पूरी खबर

नाली निर्माण के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जाने के बावजूद बारिश के दौरान सड़क नालियों में तब्दील हो रही है. सड़क की स्थिति के सुधार के लिए कोई ठोस कदम अब तक नहीं उठाए गए हैं. आलम यह है कि बारिश के दौरान शहर के मेन रोड भी नाली बन गई. जिससे आम लोगों के लिए सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया, लेकिन नगर विकास विभाग और नगर निगम के द्वारा बरसात में जल जमाव समेत नालियों के पानी से उत्पन्न होती, भयावह स्थिति से निपटने का कोई ठोस उपाय नहीं निकाला गया है.

ये भी पढ़ें-शादी के मंडप में ही मां और बेटे की हत्या, आरोपी ने कहा- बहुत परेशान करते थे दोनों

मामले पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता और शहर के डिप्टी मेयर का चुनाव लड़ चुके पूर्व पार्षद राजेश गुप्ता ने कहा कि, राजधानी की दुर्दशा का जिम्मेदार बीजेपी सरकार है. इस सरकार में ठेकेदारी प्रथा पर अंकुश नहीं लग पाया है. जिसकी वजह से निगम पदाधिकारी और डिप्टी मेयर सिर्फ निरीक्षण का दिखावा करते फिर रहे हैं. उन्होंने कहा कि नगर निगम के द्वारा सिर्फ टैक्स के नाम पर आम जनता के पैसों की लूट हो रही है. उसका संरक्षण नगर विकास विभाग कर रहा है. ऐसे में आम जनता को बुनियादी सुविधाएं मुहैया होने की जगह राजधानी के लोगों को समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details