झारखंड

jharkhand

लालू यादव ने आवास कर दिया खाली, फिर भी रिम्स निदेशक बंगले में नहीं कर पा रहे शिफ्ट, जानें वजह

By

Published : Dec 13, 2020, 5:37 PM IST

लालू यादव की तरफ से निदेशक आवास को चार महीनों के बाद खाली कर दिया गया है. इसके बाद भी अभी तक रिम्स निदेशक अपने आवास में शिफ्ट नहीं हुए हैं.

rims director not shift in bungalow
रिम्स निदेशक बंगले में शिफ्ट नहीं हुए

रांची: राज्य के सबसे बड़े अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद को अब तक उनका अपना आवास नहीं मिल पाया है. रिम्स के निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद 15 नवंबर को ही रिम्स में पदभार ग्रहण कर चुके हैं, लेकिन लगभग एक महीने बीत जाने के बावजूद भी रिम्स निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद मोराबादी स्थित सरकारी गेस्ट हाउस में ही रह रहे हैं.

25 नवंबर तक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव निदेशक बंगलों में स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे. लगभग साढ़े 4 महीने तक निदेशक आवास में समय बिताने के बाद लालू यादव को 26 नवंबर को ही रिम्स के निदेशक आवास से पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया. उसके बाद निदेशक बंगलों का रिनोवेशन कराया जा रहा है. कई छोटे-मोटे काम बचे हैं. जिसे ठीक कराने के बाद ही निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद को हैंडओवर किया जाएगा. लालू यादव की तरफ से लगभग 15 दिन पहले ही बंगला छोड़ देने के बावजूद भी अभी तक निदेशक बंगले की रिपेयरिंग पूरी नहीं हो पाई है. जिसे लेकर रिम्स के निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद को मोरहाबादी स्थित गेस्ट हाउस में रहना पड़ रहा है, जिसके लिए प्रतिदिन 400 रुपये चुकाना पड़ता है.

इसे भी पढ़ें-किसान आंदोलन का 18वां दिन, सिंघु बॉर्डर पर प्रेस वार्ता कर रहे किसान नेता


ऐसे में जरूरी है कि जल्द से जल्द रिम्स निदेशक को आवास मुहैया कराई जाए, ताकि वह अपने कार्यों को सुचारू रूप से जारी कर सकें. वर्तमान समय में उन्हें मोरबादी स्थित गेस्ट हाउस से रिम्स आने में लगभग आधे घंटे का समय लगता है. अगर उन्हें आवास मिल जाएगा तो वह रिम्स में ही रह कर रिम्स पर नजर बनाकर रख सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details