झारखंड

jharkhand

रिटायर्ड शिक्षकों का आंदोलन जारी, वीसी से मुलाकात के बाद कहा- आंदोलन होगा तेज

By

Published : Jul 6, 2019, 5:38 PM IST

रांची में रिटायर्ड शिक्षक संघ ने सातवें वेतनमान को लेकर आंदोलन तेज करने की बात कही है. इसे लेकर लंबे समय से प्रयासरत शिक्षक संघ ने आरयू के कुलपति से मुलाकात की है.

रांची विश्वविद्यालय रांची

रांचीः रिटायर्ड शिक्षक संघ सातवें वेतनमान की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहा है. अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर इन शिक्षकों ने रांची विश्वविद्यालय के कुलपति रमेश कुमार पांडे का दरवाजा खटखटाया है. कुलपति से शिक्षकों ने विभागीय सचिव से बात करने की अपील की है.

देखें पूरी खबर

बता दें कि इसे लेकर राज्यपाल ने शिक्षकों को उचित आश्वासन दिया है लेकिन फिर भी राज्य के रिटायर्ड शिक्षक सातवें वेतनमान के साथ-साथ छठे वेतनमान के तहत दी जाने वाली पेंशन की राशि रिलीज करने के लिए लगातार राज्य सरकार पर दबाव बना रहे हैं. इसी कड़ी में एक बार फिर शिक्षकों ने आरयू के वीसी रमेश कुमार पांडे से मुलाकात कर इस मामले में संज्ञान लेने की अपील की है. कुलपति ने विभागीय सचिव से मुलाकात कर इस मामले को रखने की बात कही. जल्द ही इस दिशा में पहल करने का आश्वासन भी दिया है.

ये भी पढ़ें-कैनाल में डूबने से 3 स्कूली बच्चों की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

रिटायर्ड शिक्षकों ने कहा कि मांगे नहीं माने जाने पर आंदोलन को तेज किया जाएगा. 17 जुलाई को राजभवन के समक्ष धरना कार्यक्रम है. गौरतलब है कि राज्य भर के लगभग 1500 से अधिक शिक्षक इससे प्रभावित हैं. तमाम शिक्षक आंदोलन की राह पर चल पड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details