झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 19, 2021, 10:28 PM IST

ETV Bharat / state

रांची रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड को भेजा प्रस्ताव, चार ट्रेनों को दोबारा चलाने की मांग

रांची रेल मंडल की ओर से चार ट्रेनों के परिचालन को लेकर रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है. इन ट्रेनों में हटिया पुणे एक्सप्रेस के अलावा और तीन ट्रेनें शामिल है. लॉकडाउन के बाद यह ट्रेनें बंद कर दी गई थी.

Ranchi Railway Board sent proposal to Railway Board
रांची रेल मंडल

रांची: यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ट्रेनों का परिचालन धीरे-धीरे सुचारू हो रहा है. रांची रेल मंडल की ओर से चार ट्रेनों के परिचालन को लेकर रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है. प्रस्ताव में कहा गया है कि लॉकडाउन के बाद यह ट्रेनें बंद कर दी गई थी, इन ट्रेनों को दोबारा रेलवे बोर्ड शुरू करने के लिए अनुमति दें, इन ट्रेनों में हटिया पुणे एक्सप्रेस के अलावा और तीन ट्रेनें शामिल है. जानकारी के अनुसार जल्द ही इसी महीने के अंत तक तपस्विनी एक्सप्रेस का परिचालन भी हो सकता है..


रांची रेल मंडल की ओर से रेलवे बोर्ड को हटिया पुणे एक्सप्रेस, हटिया एनराकुलम एक्सप्रेस, रांची गरीब रथ और रांची जयनगर एक्सप्रेस को दोबारा चलाने को लेकर एक प्रस्ताव भेजा गया है. वहीं झारखंड पैसेंजर एसोसिएशन ने भी रांची रेल मंडल के डीआरएम को पत्र लिखकर 9 ट्रेनों को चलाने की मांग की है. वर्तमान में रांची रेल मंडल से 38 मेल एक्सप्रेस ट्रेन स्पेशल ट्रेनों के रूप में चल रही है, जबकि दो पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन भी हो रहा है.

इसे भी पढे़ं:रांची के तीन मार्गों का पायलट प्रोजेक्ट के लिए चयन, स्मार्ट सिटी CEO ने दी हरी झंडी


तपस्विनी एक्सप्रेस का परिचालन
जनवरी के अंत तक तपस्विनी एक्सप्रेस का परिचालन को लेकर भी हरी झंडी मिल सकती है. जल्द ही रांची रेल मंडल की ओर से इसे लेकर घोषणा भी किया जा सकता है. इसे लेकर लगातार रेलवे बोर्ड के साथ मंडल की बातचीत हो रही है. हालांकि स्पेशल ट्रेन के रूप में चलने के दौरान यह ट्रेन किन-किन स्टेशनों पर रुकेगी इसे लेकर अभी स्पष्ट नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details