झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ट्रेनों की निलंबन अवधि तक अनुबंध पर कार्यरत रेलकर्मियों का नहीं कटेगा वेतन, रेल मंडल देगा मानदेय

कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने और इसके फैलाव को रोकने को लेकर लगातार एहतिहातन बड़े-बड़े फैसले लिए जा रहे हैं. इन फैसलों से थोड़ी बहुत परेशानी जरूर है, लेकिन उन परेशानियों को कम करने के लिए सराहनीय पहल भी की जा रही है.

By

Published : Mar 26, 2020, 5:28 PM IST

Ranchi Rail Division will also give honorarium to railway personnel
मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय

रांची: रेल मंत्रालय के निर्देश पर रांची रेल मंडल ने भी निर्णय लिया है कि अनुबंध पर कार्यरत तमाम रेल कर्मियों को मंडल, ट्रेनों के निलंबन अवधि तक मानदेय के रूप में भुगतान करेगी.

देखें पूरी खबर

केंद्रीय रेल मंत्रालय के निर्देश पर भारतीय रेलवे के अनुबंध कर्मचारियों को ऑन ड्यूटी माना जाएगा. इसी आधार पर रांची रेल मंडल के अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों को भी ट्रेनों के निलंबन अवधि तक उन्हें भुगतान किया जाएगा. रांची रेल मंडल ने भी निर्णय लिया है.

अनुबंध स्तर पर चलती ट्रेनों में अपनी सेवा देने वाले स्वच्छताकर्मी, रसोइया, स्टेशन ऑफिस पर अनुबंधित कर्मचारियों को ऑन ड्यूटी माना जाएगा. उन्हें निर्धारित राशि मानदेय के रूप में दी जाएगी. कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने को लेकर देश के तमाम रेल मंडलों के साथ-साथ रांची रेल मंडल के पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद है. हालांकि मालगाड़ी का संचालन हो रहा है.

मालगाड़ी संचालन से जुड़े कर्मचारी कार्यरत हैं और वह अपने आवास स्थान से सड़क मार्ग से रोजाना कार्य स्थान पहुंच रहे हैं. लेकिन उनकी आवाजाही के दौरान लॉकडाउन को लेकर प्रशासन द्वारा उन्हें रोका जा रहा है. इसे लेकर रांची रेल मंडल द्वारा एक सूचना जारी कर स्थानीय प्रशासन से आग्रह किया गया है कि कृपया उनके कर्मचारियों के आई कार्ड देखकर उन्हें उनके गंतव्य के लिए जाने दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details