झारखंड

jharkhand

रांची रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड को भेजा प्रस्ताव, सभी ट्रेनों को चलाने की मांग

By

Published : Feb 12, 2021, 7:36 PM IST

रांची रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड से सभी ट्रेनों को चलाने की मांग की है. इसके लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है. रांची रेल मंडल ने अपने प्रस्ताव में लिखा है कि होली से पहले मार्च महीने में एक्सप्रेस समेत सभी यात्री ट्रेनों को सुचारू करने की पहल की जाए. सभी ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है.

trains from ranchi rail division
रांची से सारी ट्रेन चलाने की मांग

रांची: रांची रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड से सभी ट्रेनों को चलाने की मांग की है. इसके लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है. रांची रेल मंडल ने अपने प्रस्ताव में लिखा है कि होली से पहले मार्च महीने में एक्सप्रेस समेत सभी यात्री ट्रेनों को सुचारू करने की पहल की जाए. सभी ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है. इसको देखते हुए कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए यह व्यवस्था जल्द लागू करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें:रेलवे के लिए वरदान साबित होगा डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर, 13,000 करोड़ के अनुदान से विकास को लगेंगे पंख

रांची रेल मंडल के अधिकारियों का कहना है कि होली पर्व के मद्देनजर हमेशा यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है. ट्रेनों की डिमांड भी होती है. हर साल अतिरिक्त ट्रेन की जरूरत पड़ती है. लेकिन, इस बार कोरोना के कारण काफी परेशानी हो रही है और इसे अब धीरे-धीरे सुगम करने की पहल की जा रही है. इसी कड़ी में रांची रेल मंडल की ओर से रेलवे बोर्ड को रेल परिचालन व्यवस्थित करने के लिए एक प्रस्ताव भेजा गया है.

कोरोना संकट के कारण परिचालन को लेकर लॉकडाउन से पहले की स्थिति में लाने की कवायद रेलवे की ओर से भी तेज की गई है. कई एक्सप्रेस ट्रेन स्पेशल की तर्ज पर चलाए जा रहे हैं. लेकिन, पैसेंजर ट्रेनों की संख्या अभी भी कम है. ऐसे में लोकल सफर करने वाले यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है. संभावना है कि मार्च से ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो सकता है. इस बात के भी संकेत मिले हैं कि सारे ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद पहले की तरह ही सामान्य किराया लगेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details