झारखंड

jharkhand

अर्जुन मेघवाल से मिले रांची सांसद संजय सेठ, कई मुद्दों पर की चर्चा

By

Published : Sep 8, 2020, 8:22 PM IST

Updated : Sep 8, 2020, 9:36 PM IST

रांची सांसद संजय सेठ ने दिल्ली में केंद्रीय भारी उद्योग राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने एचईसी रांची में रह रहे स्थाई और अस्थाई लीजधारक नागरिकों को मकान-दुकान और जमीन का मालिकाना हक देने की मांग की.

अर्जुन मेघवाल से मिले रांची सांसद संजय सेठ
ranchi-mp-sanjay-seth-met-union-industries-minister-arjun-meghwal-in-delhi

नयी दिल्ली:झारखंड की राजधानी रांची से बीजेपी सांसद और वरिष्ठ नेता संजय सेठ ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय भारी उद्योग राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से मुलाकात की है. बैठक करीब 30 मिनट तक चली है. एचईसी रांची में रह रहे स्थाई और अस्थाई लीजधारक नागरिकों को मकान-दुकान और जमीन की मालिकाना हक देने की मांग की गई है.

देखें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि एचईसी कर्मियों के पे रिवीजन पर भी बातचीत हुई है. अर्जुन राम मेघवाल ने उनकी बातों को ध्यानपूर्वक सुना है. उन्होंने हरसंभव मदद का भरोसा भी दिया है. संजय सेठ ने कहा कि उम्मीद है कि उनकी मांगों को जल्द पूरा कर दिया जाएगा.

सितंबर महीने में ही 1 लाख से ज्यादा हो जाएगी मरीजों की संख्या

झारखंड में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर उन्होंने कहा कि इस वायरस से लड़ने में झारखंड सरकार फेल साबित हो रही है. यही हालात रहे तो आने वाले दिनों में यह राज्य के लिए बहुत कष्टदायक रहने वाला है. सितंबर महीने में ही 1 लाख से ज्यादा मरीजों की संख्या हो जाएगी. उन्होंने कहा कि बड़े स्तर पर टेस्टिंग होना चाहिए.

बड़े पैमाने पर क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाना होगा. कोरोना काल में केंद्र सरकार ने हर राज्यों की तरह झारखंड को भी हरसंभव मदद की है. पीपीई किट, लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम सहित सब कुछ भेजा गया है. जितने फंड मिलने थे, उसकी दो किश्त जा चुकी है, लेकिन अपनी नाकामियों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए झारखंड सरकार सिर्फ आरोप लगाती है कि केंद्र सरकार ने मदद नहीं की. बता दें कि झारखंड में कोरोना विस्फोट जारी है. अब तक करीब 53 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 500 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें-रांची: उफनते नाले में डूबा युवक, तलाश के लिए पहुंची NDRF की टीम

कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त

झारखंड में होने वाले दुमका और बेरमो विधानसभा उपचुनाव पर संजय सेठ ने कहा कि बीजेपी की तैयारी चल रही है. दोनों सीटों पर बीजेपी की जीत होगी, क्योंकि पिछले 9 महीने का झारखंड सरकार का जो काम काज रहा है, बहुत ही बेकार रहा है. कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है. उग्रवाद तेजी से पनप रहा है. सरकार ने रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन कुछ नहीं किया. जनता हेमंत सरकार से काफी नाराज है.

Last Updated : Sep 8, 2020, 9:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details