झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पूर्व मुख्यमंत्री का हेमंत सरकार पर हमला, कहा-धांधली में अफसरों को बचाने के लिए ला रहे लैंड म्यूटेशन बिल

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विधानसभा के आने वाले सत्र में सरकार की ओर से लैंड म्यूटेशन बिल लाने की तैयारी पर करारा प्रहार किया है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि सत्तरूढ़ दल के नेताओं और अफसरों की मिलीभगत से आदिवासियों की जमीन हड़पी जा रही है. इसमें अफसरों को बचाने के लिए लैंड म्यूटेशन बिल लाया जा रहा है.

By

Published : Sep 16, 2020, 5:47 PM IST

raghuvar das
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास

रांची : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सोरेन सरकार पर करारा प्रहार किया है. भाजपा नेता रघुवर दास ने झामुमो सरकार की ओर से लाए जा रहे लैंड म्यूटेशन बिल पर भी सरकार को घेरा. उन्होंने झामुमो नेताओं पर जमीन की अवैध खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया है. कहा कि अधिकारियों के साथ मिलकर सत्तारूढ़ दल के लोग गरीब आदिवासियों की जमीन हड़प रहे हैं. अब धांधली में शामिल अफसरों को बचाने के लिए ला सरकार लैंड म्यूटेशन बिल ला रही है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-बाबूलाल, प्रदीप और बंधु ने दलबदल मामले में मांगा समय, मानसून सत्र में भी खाली रहेगी नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी

रांची में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एक-एक दिन में छह-छह लोगों की जमीन की रजिस्ट्री कराई गई है. इस दौरान उन्होंने झारखंड विधानसभा के आने वाले सत्र में प्रदेश सरकार के लैंड म्यूटेशन बिल लाने की तैयारी पर उन्होंने

अब इसमें शामिल अफसरों को बचाने और पोल खुलने से रोकने के लिए लैंड म्यूटेशन बिल ला रहे हैं. उन्होंने कहा कि, उनके शासनकाल में भी अधिकारियों ने बिल का प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, बल्कि सीएनटी-एसपीटी एक्ट का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की. उन्होंने कहा कि वर्तमान में अफसर ही सरकार चला रहे हैं.

सहायक पुलिसकर्मियों को दिया समर्थन

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मोरहाबादी में जारी सहायक पुलिसकर्मियों के आंदोलन को भी समर्थन दिया. मोरहाबादी मैदान में पहुंचे पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में 'आज उल्टी गंगा बह रही है', अधिकारी नियम-कानून बना रहे हैं और सरकार उसे लागू कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details