झारखंड

jharkhand

जनता कर्फ्यू को लेकर बदली शादी की तारीख, रविवार की जगह शनिवार को रचाई शादी

By

Published : Mar 21, 2020, 8:24 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को तमाम लोगों से जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील की है. इसी कड़ी में पूरे देश के साथ-साथ राजधानी रांची में भी जनता कर्फ्यू के समर्थन में दिख रहा है. एक पंजाबी दंपत्ति ने रविवार की जगह शनिवार को ही शादी के बंधन में बंधे.

Change marriage date, शादी की तारीख बदली
शादी के बाद दंपत्ति

रांची:राजधानी के लोग जनता कर्फ्यू को सफल बनाने को लेकर अपनी शादियों की तारीख तक बदल दे रहे हैं. इसकी बानगी देखने को मिली राजधानी रांची के गुरु नानक स्कूल में जंहा एक पंजाबी दंपत्ति ने रविवार की जगह शनिवार को ही शादी के बंधन में बंधे.

देखें पूरी खबर

22 मार्च को होनी थी शादी

दंपत्ति के परिजनों ने कहा कि प्रधानमंत्री की तरफ से किए गए जनता कर्फ्यू की अपील के बाद यह निर्णय परिवार के तमाम सदस्यों ने ली है. रांची के गगनदीप कौर और मनवीन कौर की शादी की तारीख 22 मार्च को तय की गई थी. कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने को लेकर लगातार कई एडवाइजरी जारी की जा रही है. इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को तमाम लोगों से जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील की है. इसी कड़ी में पूरे देश के साथ-साथ राजधानी रांची में भी जनता कर्फ्यू के समर्थन में दिख रहा है. झारखंड के तमाम जिलों और राजधानी भी इस जनता कर्फ्यू के समर्थन में है.

ये भी पढ़ें-ईटीवी भारत की पहली वर्षगांठ, संवाददाता ने वृद्धा आश्रम में बांटे साबुन, कोरोना को लेकर किया जागरूक

एक दिन पहले की शादी

इसी कड़ी में रविवार की जगह शनिवार को ही इस दंपत्ति ने परिवार के सलाह पर अपनी शादी संपन्न करा ली. बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि यह आपदा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है. भारत में इसे महामारी घोषित किया गया है और यह महामारी भारत में ना फैले इसे लेकर कई फैसले लिए जा रहे हैं और इसी के तहत रविवार की जगह शविनार को ही शादी का आयोजन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details