झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 5, 2021, 7:06 PM IST

ETV Bharat / state

स्कूल-कॉलेज खोलने का मामला पहुंचा हाई कोर्ट, जनहित याचिका दायर

राज्य में स्कूल खोले जाने की मांग को लेकर झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई. याचिकाकर्ता राम कुमार तिवारी ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के भविष्य के लिए चिंता जाहिर की और सरकार से सभी स्कूलों को खोलने की मांग की है.

Public interest petition filed to demand opening of school
झारखंड हाईकोर्ट

रांची: झारखंड हाई कोर्ट में राज्य में स्कूल खोले जाने की मांग को लेकर जनहित याचिका दायर की गई. याचिकाकर्ता राम कुमार तिवारी ने याचिका दायर कर सभी स्कूल और कॉलेज को शीघ्र खोले जाने की मांग की है.

पूरी खबर देंखें

ये भी पढ़ें- साइबर अपराध के ढाई दर्जन आरोपियों को हाई कोर्ट से राहत, मिली जमानत

सरकारी स्कूलों के छात्र नहीं कर पा रहे ऑनलाइन पढ़ाई

याचिकाकर्ता ने याचिका के माध्यम से अदालत को जानकारी दी कि लाखों गरीब बच्चों के भविष्य खराब हो रहे हैं. उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. उन्होंने याचिका के माध्यम से बताया है कि गैर सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं उनकी पठन-पाठन तो हो रही है, लेकिन जो सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छोटे बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा नहीं मिल पा रही है. क्योंकि उसके पास ना स्मार्टफोन है ना ही लैपटॉप है, ऐसे में अगर सरकारी स्कूल गरीबों के बच्चे के लिए नहीं खोला जाता है तो उनके भविष्य खराब हो जाएंगे. इसलिए उन्होंने हाई कोर्ट से गुहार लगाया कि अब स्कूल को खोल दिया जाना चाहिए. महज 10वीं और 12वीं की क्लास चलाई जा रही है. इससे नीचे के छात्र स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. जिससे उनकी पढ़ाई पूर्ण तरीके से ठप है.

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए पिछले वर्ष जो स्कूल एवं कॉलेजों को बंद किया गया था, वो अभी तक बंद है. उसे जल्द खोलने के लिए सरकार को आदेश देने की मांग की गई है. उन्होंने याचिका के माध्यम से बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव एवं शिक्षा सचिव को ज्ञापन देकर स्कूल खोलने की गुहार लगाई, लेकिन उनके द्वारा लगाई गई गुहार पर किसी ने कोई संज्ञान नहीं लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details