झारखंड

jharkhand

छुट्टी से लौटने वाले पुलिसकर्मियों को किया जाएगा क्वारेंटाइन, खैनी-गुटका खाने पर पाबंदी

By

Published : Apr 24, 2021, 9:22 AM IST

झारखंड पुलिस मुख्यालय ने पुलिसकर्मियों के लिए आदेश जारी किया है. इस आदेश के तहत छुट्टी से लौटने वाले पुलिसकर्मियों को सात दिन के लिए क्वारेंटाइन किया जाएगा. वहीं खैनी, गुटका खाने पर भी पाबंदी लगा दी गई है.

policemen returning from vacation will be quarantined in ranchi
छुट्टी से लौटने वाले पुलिसकर्मियों को किया जाएगा क्वारेंटाइन

रांचीः झारखंड पुलिस में संक्रमण रोकने के लिए छुट्टी से लौटने वाले पुलिसकर्मियों को पहले क्वारेंटाइन कराया जाएगा. वहीं पुलिसकर्मियों को खैनी गुटखा खाने पर पाबंदी लगा दी गई है. यह भी हिदायत दी गई है कि पुलिसकर्मी सिगरेट भी न पिएं.

इसे भी पढ़ें-डायन बिसाही के खिलाफ पुलिस अब उठाएगी सख्त कदम, ओझा-गुनी और पाहन से भराया जाएगा बॉन्ड


छुट्टी से लौटने पर कोविड जांच
पुलिस मुख्यालय ने छुट्टी से लौटने वाले पुलिसकर्मियों के लिए आदेश जारी किया है. इसके तहत छुट्टी से लौटने पर पुलिसकर्मी को पुलिस लाइन में सात दिनों के लिए क्वारेंटाइन किया जाएगा. इसके बाद कोरोना जांच कराई जाएगी. कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही पुलिसकर्मी को अन्य पुलिसकर्मियों के साथ ड्यूटी पर लगाया जाएगा. पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में सभी जिलों के एसपी को पत्र भेज जानकारी दी है.


खैनी, गुटखा, पान और सिगरेट से सेवन पर रोक
वहीं, पुलिस मुख्यालय ने झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए झारखंड पुलिस के जवानों और अधिकारियों से अपील की है कि वे लोग खैनी, गुटखा, पान और सिगरेट का सेवन करने में परहेज करें. अक्सर यह देखा गया है कि जो लोग तंबाकू खाते हैं वह यहां वहां थूकते हैं जिससे संक्रमण बढ़ सकता है.


झारखंड में 300 के करीब पुलिस वाले हुए संक्रमित
झारखंड में पुलिसकर्मियों के बीच संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है. शनिवार की सुबह तक मिले रिपोर्ट में यह संख्या 300 के करीब पहुंच गई है. वहीं कई पुलिस वाले पिछले 1 सप्ताह में कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गवा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details