झारखंड

jharkhand

रांची: नक्सली संगठन पीएलएफआई से हथियार लेता है गैंगस्टर का गिरोह, सुजीत बोला- रंगदारी में मांगते हैं फ्लैट

By

Published : Sep 15, 2020, 7:27 AM IST

रांची में पुलिस गैंगस्टर सुजीत सिन्हा को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. गैंगस्टर सुजीत सिन्हा ने पूछताछ के दौरान कई खुलासे किए हैं. गैंगस्टर सिन्हा ने नक्सली संगठन पीएलएफआई से अपने संबंध स्वीकार किए हैं. वहीं उसने दागी बिल्डर को निशाने पर रखने और रंगदारी में फ्लैट लेने की बात भी कबूली है.

police-interrogating-to-gangster-sujit-sinha-in-ranchi
गैंगस्टर सुजीत पूछताछ जारी

रांची: झारखंड के गैंगस्टर सुजीत सिन्हा ने पुलिस रिमांड में कई बड़े खुलासे किए हैं. पूछताछ के दौरान सुजीत ने अपने गिरोह की बनावट और रंगदारी वसूलने के तरीकों के बारे में पुलिस को कई चौंकाने वाली बातें बताईं हैं. वहीं कई मामलों में आरोपी गैंगस्टर ने नक्सली संगठन पीएलएफआई से अपने संबंध स्वीकार किए हैं. सुजीत ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह और उसका गिरोह हथियार पीएलएफआई से लेता है

सुजीत की कोविड जांच कराई
सुजीत सिन्हा ने बताया कि झारखंड के जितने भी दागी बिल्डर हैं वह सभी उसके निशाने पर हैं, जो बिल्डर गलत तरीके से जमीन पर कब्जा करता है और फ्लैट बनाता है उसी से रंगदारी की मांग की जाती है. दागी बिल्डरों से पैसा नहीं लिया जाता है बल्कि उन से रंगदारी के रूप में दो फ्लैट की मांग की जाती है. पुलिस को इस बात की जानकारी मिली है कि सुजीत सिन्हा ने रंगदारी के रूप में कहां-कहां फ्लैट लिया है. सुजीत ने पुलिस को रांची में रहने वाले एक बिल्डर का नाम बताया है. वह बिल्डर सुजीत सिन्हा का अगला टारगेट है. पुलिस की पूछताछ पूरी हो गई है. सोमवार शाम सुजीत की कोविड-19 जांच भी कराई गई, रिपोर्ट निगेटिव आने पर पुलिस मंगलवार को सुजीत को जमशेदपुर के घाघीडीह जेल में पहुंचा देगी.

गैंगस्टर गिड़गिड़ाया, उसकी पत्नी को फंसाया गया
सुजीत सिन्हा ने पुलिस को बताया है कि उसकी पत्नी को जब से जेल भेजा गया है तब से वह ज्यादा से ज्यादा लोगों से रंगदारी मांग रहा है. सुजीत सिन्हा की मानें तो उसकी पत्नी का अपराध की दुनिया से कोई नाता नहीं है, लेकिन इसके बाद भी उसे जेल में रखा गया. पुलिस सूत्रों की मानें तो रंगदारी के पैसों से उसने झारखंड के अलग-अलग जिलों में बेशकीमती जमीन खरीदी है. कारोंबारियों से वह करोड़ों रुपया वसूल चुका है, हालांकि अभी तक यह बात सामने नहीं आ पाई है कि सुजीत सिन्हा के पैसे का हिसाब किताब कौन देखता है.

इसे भी पढ़ें-रांचीः नया ट्रेड लाइसेंस और होल्डिंग नंबर की वैकल्पिक व्यवस्था की मांग, डिप्टी मेयर ने दिए निर्देश


गिरोह में 5 सदस्य, भाड़े पर अपराधियों से कराता है काम
सुजीत सिन्हा ने पुलिस को बताया कि वह अपने गिरोह के सिर्फ 5 लोगों से बात करता है. वही 5 सदस्य सुजीत की पूरी संपत्ति की देखभाल करते हैं और पूरे गिरोह का संचालन करते हैं. सुजीत सिन्हा ने पूछताछ में बताया कि उसके गिरोह के सदस्य पैसे की चाह रखने वाले नए अपराधियों को सिर्फ रंगदारी और एक दो काम के लिए जोड़ते हैं. काम खत्म होने के बाद उनके पैसे देकर उनसे दूसरे टारगेट तक अपना काम करने की बात कही जाती है.

थाना कंटेनमेंट जोन से मुक्त
इधर गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के लिए सुरक्षा बढ़ाने की बजाय कोतवाली थाने को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने की बात मीडिया में सार्वजनिक होने के बाद थाने को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है. थाने में लगी सील संबंधित सभी रिबन सोमवार को हटा दिए गए और सामान्य दिनों की तरह यहां कामकाज किया जाने लगा. थाना प्रभारी बृज कुमार का कहना है कि थाने में गैंगस्टर सुजीत सिन्हा को कोई भी वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया जा रहा है और न ही कोई विशेष सुविधा दी जा रही है, हालांकि सुरक्षा के दृष्टिकोण से लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details