झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पीएलएफआई ने ठेकेदार से मांगी 50 लाख की रंगदारी, अरगोड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज

उग्रवादी संगठन पीएलएफआई की ओर से रांची के एक ठेकेदार से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है. रंगदारी की मांग इंटरनेट मैसेज के जरिये की गई है. अरगोड़ा पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

By

Published : Sep 15, 2021, 11:22 AM IST

PLFI demanded 50 lakhs extortion from contractor in ranchi
पीएलएफआई ने ठेकेदार से मांगी 50 लाख की रंगदारी

रांचीः उग्रवादी संगठन पीएलएफआई की ओर से रांची के एक ठेकेदार से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है. इस मामले में रांची के अरगोड़ा और खूंटी के कर्रा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. रंगदारी की मांग इंटरनेट मैसेज के जरिए की गई है.

ये भी पढ़ें-ढुल्लू महतो के आरोप पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- रंगदारी बंद होने से बिगड़ गया विधायक का मानसिक संतुलन

फौजी कार्रवाई की दी गई है धमकी

उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के नाम पर रांची के हरमू इलाके के रहने वाले ठेकेदार अंजनी सिंह से रंगदारी मांगी गई है. ठेकेदार को यह धमकी दी गई है कि अगर वह रंगदारी की रकम नहीं देते हैं तो उन पर फौजी कार्रवाई की जाएगी. इस मामले को लेकर अंजनी सिंह ने अरगोड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. मिली जानकारी के अनुसार किसी मामले को लेकर ठेकेदार ने खूंटी जिले के कर्रा थाने में भी मामला दर्ज कराया है.

इधर पुलिस सूत्रों का कहना है कि धमकी से जुड़े तमाम व्हाट्सएप मैसेज ठेकेदार ने पुलिस को उपलब्ध कराए हैं. टेक्निकल सेल की मदद से पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है हालांकि दोबारा संगठन की तरफ से कोई भी मैसेज ठेकेदार को नहीं आया है.

आपसी विवाद भी हो सकता है वजह

पुलिस की जांच में अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि उग्रवादी संगठनीके तरफ से पैसे की डिमांड की गई है या कोई और मामला है. पुलिस मामले की जांच कर रही है कि ठेके के विवाद को लेकर कोई व्यक्ति तो ठेकेदार को परेशान नहीं कर रहा है.

पहले भी मांगी गई है रंगदारी

उग्रवादी संगठन पीएलएफआई की ओर से पहले भी इंटरनेट कॉल और मैसेज के जरिए धमकी के मामले सामने आ चुके हैं. इन मामलों में कार्रवाई करते हुए पुलिस 1 दर्जन से अधिक उग्रवादियों को जेल भेज चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details