झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 2, 2020, 3:31 PM IST

ETV Bharat / state

चान्हो प्रखंड में मुखिया के घर PLFI का हमला, नक्सलियों ने मांगी थी लेवी

रांची जिले के चान्हो प्रखंड अंतर्गत बलसोकरा पंचायत के मुखिया के घर शनिवार देर रात उग्रवादी संगठन पीलएफआई के सदस्यों ने हमला कर दिया. नक्सलियों ने इस हमले में बलसोकरा मुखिया धमुकू मुंडा सहित उनके पूरे परिवार के साथ जमकर मारपीट की. करीब एक सप्ताह पहले नक्सलियों ने मुखिया से लेवी मांगी थी.

PLFI attacked in the house of balsokara mukhiya in ranchi
PLFI attacked in the house of balsokara mukhiya in ranchi

रांची: जिले के चान्हो प्रखंड अंतर्गत बलसोकरा पंचायत के मुखिया के घर शनिवार देर रात पीएलएफआई के नक्सलियों ने हमला कर दिया. इस घटना में मुखिया धमुकू समेत उनके परिवार के कई लोगों के साथ हथियार बंद नक्सलियों ने जमकर मारपीट की.

मुखिया के घर पर नक्सलियों का हमला

बलसोकरा पंचायत के मुखिया के पाहन टोली स्थित घर पर पीएलएफआई के नक्सलियों ने लेवी नहीं देने पर मुखिया और उनके परिवार के लोगों के साथ हथियार के बल पर कब्जे में ले लिया. जिसके बाद मुखिया धमुकू मुंडा, उनके पिता भजु मुंडा और परिवार के सदस्य भाहो विपन मुंडा की लात-घूसे से जमकर पिटाई कर दी. घटना शनिवार की रात की है. जब 7 से 8 की संख्या में हथियार बंद नक्सलियों ने उनके घर पर हमला कर दिया.

इसे भी पढ़ें- सीएम हेमंत में प्रशासनिक कुशलता नहीं, कोरोना से लड़ने में राज्य सरकार पूरी तरह फेल: जयंत सिन्हा

जानकारी के अनुसार बलसोकरा के मुखिया धमुकू मुंडा से करीब एक सप्ताह पहले पीएलएफआई के नक्सलियों ने लेवी की मांग की थी. लेवी नहीं देने पर नक्सलियों ने मुखिया को धमकी देते हुए अंजाम भुगतने के लिए चेताया भी था. ऐसे में बीती रात हथियार बंद नक्सलियों के हमले और मुखिया के परिवार वालों के साथ मारपीट करने का कारण इससे जोड़कर देखा जा रहा है. इधर, पूरे मामले को लेकर मुखिया ने घटना की शिकायत थाने में करने पहुंचे हैं, लेकिन वारदात के घंटों बीत जाने के बाद पुलिस ने अबतक एफआईआर नहीं लिखी है. इस घटना को लेकर मुखिया के परिवार के साथ-साथ गांव में दहशत का माहौल है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details