झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बारिश से बेहाल पटनावासी, कुछ ऐसे कर रहे खाने की चीजों का इंतजाम

राजेंद्र नगर के धनुष पुल के पास के शख्स ने अपने घर में राशन-पानी के पहुंचाने के लिए नया जुगाड़ अपनाया है. वह बाहर से सामान लाकर रस्सी के सहारे घर तक पहुंचा रहे हैं. ताकि, घर में लोगों का दाना-पानी चलता रहे.

बारिश से बेहाल पटनावासी

By

Published : Sep 29, 2019, 10:43 PM IST

पटना: प्रदेश में लगातार हो रही बारिश ने लोगों की समस्याएं बढ़ा दी है. बारिश के पानी से पूरी राजधानी जलमग्न हो गयी है. आलम यह कि लोग अपना काम जुगाड़ के सहारे कर रहे हैं. जिले के राजेन्द्र नगर स्थित धनुष पुल के पास लोग घर चलाने के लिए राशन रस्सी के सहारे घर के अंदर पहुंचा रहे हैं.

देखें पूरी खबर

दरअसल, बारिश होने की वजह से सड़क नदी बन चुकी है. इसके कारण लोग अपने काम पर भी नहीं जा पा रहे हैं. राजेन्द्र नगर के धनुष पुल के पास के शख्स ने अपने घर में राशन-पानी के पहुंचाने के लिए नया जुगाड़ अपनाया है. वह बाहर से सामान लाकर रस्सी के सहारे घर तक पहुंचा रहे हैं. ताकि, घर में लोगों का दाना-पानी चलता रहे.

ये भी पढ़ें:-भारी बारिश से पटना में बेकाबू हुए हालात, JCB से लड़कियों को किया गया रेस्क्यू

जुगाड़ से हो रहा काम
इस संबंध में स्थानीय निवासी ने कहा कि घर का पूरा राशन खत्म हो गया है. बाहर घुटने से ऊपर तक पानी जमा है. खुद को जिंदा रखने के लिए कुछ तो करना होगा. इसलिए नया जुगाड़ अपना कर घर तक सामान पहुंचा रहा हूं.

बारिश से बेहाल पटनावासी

इसे भी पढ़ें:-बारिश के बावजूद खिलाड़ियों में दिखा उत्साह, नेशनल एसजीएफआई खेलने के लिए राज्य स्तरीय टीम तैयार

अलर्ट पर राज्य
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राजधानी में लगातार बारिश हो रही है. जिससे वाटर लॉगिंग की समस्या उत्पन्न हो गई है. बारिश के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है. वहीं, इसको लेकर राज्य को अलर्ट पर रखा गया है और आपदा विभाग इसपर पूरी तरह नजर बनाए हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details