झारखंड

jharkhand

रांची: समन्वय समिति का गठन, ग्रामीण इलाकों के लोगों को तत्काल मिलेगी मदद

By

Published : Mar 23, 2020, 11:36 PM IST

Updated : Mar 23, 2020, 11:43 PM IST

मुख्यमंत्री की ओर से राज्य स्तर से लेकर ग्राम स्तर तक समन्वय समिति का गठन किया गया है, जो निश्चित रूप से राज्य के सुदूर और ग्रामीण इलाकों में लोगों को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जागृत करेगा.

समन्वय समिति का गठन
Formation of Coordination Committee in ranchi

रांची:कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने को लेकर राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ने महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें राज्य स्तर से लेकर ग्राम स्तर तक एक समन्वय समिति का गठन किया गया.

देखें पूरी खबर

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग

इस बैठक में बताया गया कि समिति में शामिल सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव की ओर से प्रत्येक दिन शाम को 5 बजे सभी जिलों के उपायुक्तों से अद्यतन जानकारी प्राप्त की जाएगी, जिससे राज्य स्तरीय समिति को अवगत कराया जायेगा. जानकारी प्राप्त करने के बाद राज्य के मुख्य सचिव रोजाना विभिन्न जिलों में आवश्यक सामग्री की उपलब्धता संबंधित रिपोर्ट को समर्पित करेंगे, साथ ही पूरे राज्य के स्वास्थ्य सुविधा से संबंधित जानकारी प्राप्त कर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव मुख्यमंत्री को रिपोर्ट करेंगे.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन के बाद बस स्टैंड में फंसे कई यात्री, प्रशासन ने किए इंतजाम

राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम

समन्वय समिति में मौजूद पुलिस महानिदेशक राज्य के सभी प्रवेश बिंदुओं और आंतरिक सुरक्षा से जुड़े विषयों पर रिपोर्ट समर्पित करेंगे. राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम के माध्यम से 24 घंटे स्थिति की मॉनिटरिंग की जाएगी. प्रत्येक दिन 5 बजे राज्य की स्थिति का आकलन करते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिया जाएगा. सभी विभागों से मिली जानकारी के बाद प्रत्येक दिन शाम 6 बजे राज्य की जनता के लिए मुख्यमंत्री की ओर से बुलेटिन जारी किया जाएगा.

समन्वय समिति का गठन

मुख्यमंत्री की ओर से राज्य स्तर से लेकर ग्राम स्तर तक समन्वय समिति का गठन किया गया है, जो निश्चित रूप से राज्य के सुदूर और ग्रामीण इलाकों में लोगों को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जागृत करेगा. बता दें कि लॉक डाउन होने के बावजूद भी राज्य के कई इलाकों में सड़कों पर लोगों की भीड़ देखी गई थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों से घरों में रहने की अपील की है, साथ ही अधिकारियों को भी दिशा निर्देश दिया है कि गरीब और सुदूर इलाकों में रह रहे लोगों को 31 मार्च तक लॉकडाउन रहने के दरमियान हर सुविधा मुहैया कराई जाए.

Last Updated : Mar 23, 2020, 11:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details