झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आखिर क्यों बिना वैक्सीन के घर लौटने को मजबूर हुए लोग, पढ़िए ये रिपोर्ट

रांची के कांके सीएचसी के टीकाकरण सेंटर पर दूरदराज से आए लोगों का टीकाकरण नहीं किया गया. सेंटर का कहना है कि 10 लोग हो जाने के बाद टीकाकरण किया जाएगा. जिसकी वजह से लोगों को बिना वैक्सीनेशन के लौटना पड़ा.

By

Published : May 17, 2021, 8:08 PM IST

people not vaccinated at covid vaccination center in ranchi
टीकाकरण सेंटर पर मौजूद लोग

रांचीःकोरोना के बढ़ते खतरे को कम करने के लिए वैक्सीनेशन एक बड़ा हथियार माना जा रहा है. 18+ वालों के लिए वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद अब वैक्सीन के लिए रेजिस्ट्रेशन करने पर लोगों को दूरदराज का वैक्सीनेशन सेंटर भी अलॉट किया जा रहा. दूरदराज से लोग वैक्सीनेशन केंद्र पहुंच रहे, पर उनका टीकाकरण नहीं किया जा रहा है. उनसे कहा जा रहा कि 10 लोग हो जाने के बाद टीकाकरण किया जाएगा.

देखें पूरी खबर


इसे भी पढ़ें-टीकाकरण जागरूकता को लेकर विधायक प्रदीप यादव ने निकाली साइकिल यात्रा, लोगों से की वैक्सीन लेने की अपील


लोगों को नहीं लगा वैक्सीन
रांची के बूटी मोड़ के पास के रहने वाले बैकुंठ शर्मा, किशोरी देवी, सुनील शर्मा ने वैक्सीन के लिए रेजिस्ट्रेशन कराया. उन्हें दोपहर 1 बजे से 3 बजे के बीच कांके सीएचसी के टीकाकरण सेंटर पर बुलाया गया. जब वो वैक्सीन लेने पहुंचे तो कहा गया कि आप तीन हैं, वैक्सीन लेने वाले जब 10 लोग आएंगे तब ही आज वैक्सीन लग पाएगा.

क्या है वैक्सीन सेंटर के लोगों की दलील
कांके सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के टीकाकरण सेंटर पर मौजूद लाभुकों की पहचान करने वाले राजू रंजन ने कहा कि एक शीशी वैक्सीन में 10 डोज होता है. ऐसे में अगर वैक्सीन लेने आए तीन या चार लोगों के लिए ही नई शीशी खोल दें तो बाकी बचे वैक्सीन का क्या करेंगे. इसलिए या तो ये 10 लाभुक होने का इंतजार करें या फिर कल आएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details