झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Vaccination in Jharkhand: राजधानी में आम आदमी के लिए नो वैक्सीन, खास लोगों के लिए आह वैक्सीन !

राजधानी रांची में बड़ी संख्या में लोग कोरोना वैक्सीन(corona vaccine) के लिए इधर उधर भटकते रहे. एक भी टीकाकरण केंद्र(vaccination center) पर वैक्सीन नहीं लगाया गया. सभी टीकाकरण केंद्र बंद रहे.

By

Published : Jul 11, 2021, 6:49 PM IST

Updated : Jul 11, 2021, 8:16 PM IST

People are wandering for the vaccine in ranchi
Vaccination in Jharkhand: राजधानी में वैक्सीन लगवाने के लिए भटकते रहे लोग, खास लोगों के लिए वैक्सीन की उपलब्धता पर उठे सवाल

रांची:राजधानी में रविवार को बड़ी संख्या में लोग कोरोना वैक्सीन के लिए इधर उधर भटकते रहे. लोग बड़ी संख्या में हाथ में कोरोना वैक्सीन के पहले डोज का प्रमाणपत्र लेकर पहुंचे और दूसरा डोज लेने के लिए खड़े रहे. जब वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे, तो पता चला कि वैक्सीन खत्म हो जाने के चलते टीकाकारण नहीं हो रहा. कल तक वैक्सीन का दूसरा डोज लेने की अंतिम तिथि होने का मैसेज आया था और वैक्सीन नहीं लेने पर होने वाली परेशानी को लेकर लोग डॉक्टर से सवाल करते रहे.

देखें पूरी खबर


इसे भी पढ़ें-Vaccination in Jharkhand: रांची में टीकाकरण के लिए भटक रहे हैं आमलोग, वर्क प्लेस के नाम पर कुछ खास लोगों को लग रहा है टीका!

रांची के सिविलसर्जन डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि 10 जुलाई की शाम वैक्सीनेशन खत्म होने के बाद महज 690 डोज कोवैक्सीन की बची था, जिसमें से 11 जुलाई को दूरदर्शन, एजी और कुछ जगह -संगठन जहां के लिए पहले से स्लॉट बुक किया हुआ था. वहां वैक्सीन दिया गया है. रांची सिविल सर्जन के मुताबिक रविवार को एक भी टीकाकारण केंद्र पर वैक्सीन नहीं दिया गया है.

राजधानी में वैक्सीन लगवाने के लिए भटकते रहे लोग


केंद्र सरकार जैसे ही वैक्सीन देगी, टीका देना शुरू कर देंगे
लोगों को हो रही परेशानी और खास लोगों के लिए वैक्सीन की उपलब्धता के सवाल पर सिविल सर्जन ने कहा कि जैसे ही केंद्र सरकार से राज्य सरकार को वैक्सीन मिलेगी, आम लोगों को वैक्सीन देने का काम शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि कहीं भी खास लोगों को वैक्सीन नहीं दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-Vaccination in Jharkhand: RIMS के टीकाकरण केंद्र पर लटका ताला, कई जिलों में भी वैक्सीन खत्म

अगर तय समय तक वैक्सीन नहीं लिया तब क्या होगा
सरकार ने कोविशिल्ड के लिए 84 दिन और कोवैक्सीन के लिए अधिकतम 42 दिन का गैप प्रथम और द्वितीय डोज में रखा है, लेकिन अगर अंतराल लंबा हो गया तब क्या होगा. इस सवाल के जवाब में डॉ. आर के सिंह आम लोगों को समझाते हैं कि इससे बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा और जैसे ही वैक्सीन आएगी, लोग वैक्सीन ले लें.

Last Updated : Jul 11, 2021, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details