झारखंड

jharkhand

रांचीः बस स्टैंड में फंसे बाहर से आए यात्री, मेडिकल टीम ने की यात्रियों की जांच

By

Published : Mar 22, 2020, 4:51 PM IST

रविवार को बाहर के राज्यों से आए मजदूरों को जनता कर्फ्यू की वजह से अपने घर जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यात्री राज्य के विभिन्न जिलों में जाने के लिए बस स्टैंड तो पहुंच गए लेकिन जनता कर्फ्यू होने की वजह से उन्हें कहीं जाने के लिए बस नहीं मिल पा रही है.

eople not getting buses, लोगों को नहीं मिल रही बस
सड़कों पर जाते लोग

रांची:कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बाहर काम कर रहे मजदूरों को छुट्टी दे दी गई है. जिसके बाद सभी मजदूर अपने-अपने घर लौट रहे हैं, इसी को लेकर रविवार को बाहर के राज्यों से आए मजदूरों को जनता कर्फ्यू की वजह से अपने घर जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे स्टेशन से यात्री राज्य के विभिन्न जिलों में जाने के लिए बस स्टैंड तो पहुंच गए, लेकिन जनता कर्फ्यू होने की वजह से उन्हें कहीं जाने के लिए बस नहीं मिल पा रही है.

देखें पूरी खबर

कई राज्यों से रांची पहुंचे लोग

इधर, यात्रियों की बढ़ती परेशानी को देखते हुए खादगढ़ा बस स्टैंड थाना प्रभारी भीम सिंह ने होटलों को खुलवाकर यात्रियों के लिए भोजन की व्यवस्था कराई. यात्रियों को स्टैंड पर ही ग्रुप बना कर बैठा दिया गया है ताकि अगर कोई यात्री संक्रमित हो तो उससे किसी भी अन्य लोगों तक ना फैल सके. वहीं बाहर के राज्यों से आये यात्रियों में कई यात्री कोरोना प्रभावित राज्यों से भी पहुंचे हुए हैं. जिसमें कर्नाटक, केरल, दिल्ली, ओडिशा और बंगाल के यात्री भी मौजूद हैं. ऐसे में कोरोना प्रभावित राज्य से आए लोगों को एहतियात बरतने के लिए मेडिकल टीम की ओर से कई सलाह दिए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-झारखंड में 31 मार्च तक बंद हो सकता है ट्रेनों का परिचालन, सीएस ने रेलवे को लिखा पत्र

मेडिकल टीम ने की यात्रियों की जांच

जानकारी के अनुसार खानापूर्ति के लिए मेडिकल टीम ने सभी यात्रियों की जांच की. किसी तरह की कोई समुचित व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक नहीं की गई है. हालांकि कोरोना प्रभावित राज्यों से 600 लोगों के आने की सूचना पर रांची जिला के एसडीएम ने बस स्टैंड पर पहुंचे लोगों से मुलाकात की और सभी लोगों को मेडिकल जांच कराने का निर्देश दिया. बस स्टैंड पर बैठे यात्रियों को हजारीबाग, पलामू, गढ़वा, गुमला और सिमडेगा सहित राज्य के विभिन्न जिले जाना है, लेकिन बस नहीं मिलने की वजह से सभी को मजबूरन बस स्टैंड पर ही इंतजार करना पड़ रहा है. यात्रियों का कहना है कि उन्हें उनकी कंपनियों की तरफ से छुट्टी दी गई है, जिस वजह से वे अपने घर जा रहे हैं, लेकिन स्टैंड पर सन्नाटा पसरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details