झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मंत्री अमर बाउरी ने किया वृक्षारोपण, लोगों से की पर्यावरण को बचाने की अपील

राजधनी के धुर्वा डैम के पास पर्यटन विभाग द्वारा पार्क का निर्माण किया जा रहा. पार्क का निरीक्षण करने विभागीय मंत्री अमर कुमार बाउरी और सचिव राहुल शर्मा विभागीय पदाधिकारियों के साथ पहुंचे. मौके पर मंत्री के अलावा विभागीय सचिव ने भी पार्क में वृक्षारोपण किया.

By

Published : Jul 26, 2019, 4:56 PM IST

पार्क में पर्यटन मंत्री ने किया पौधारोपण

रांची: राजधानी में स्वच्छ और हरियाली बनाए रखने के लिए लगातार पौधारोपण किया जा रहा है. विभागीय मंत्री ने वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए विभाग के अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने जल्द से जल्द धुर्वा डैम के पार्क को आम लोगों के लिए खोले जाने को लेकर भी आदेश दिए.

पार्क में पर्यटन मंत्री ने किया पौधारोपण


गौरतलब है कि करोड़ों की लागत से रांची के धुर्वा डैम साइड पर पर्यटन विभाग द्वारा पार्क का निर्माण करवाया जा रहा है. पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पार्क में पर्यटन से जुड़ी कई चीजें लगाई गयी है. मौके पर मंत्री अमर कुमार बाउरी समेत विभागीय सचिव राहुल शर्मा ने पार्क में वृक्षारोपण भी किया और लोगों से बढ़-चढ़कर पेड़ लगाने की अपील भी की.


बता दें कि, पर्यटन विभाग द्वारा रांची के आसपास के क्षेत्रों में भी इस तरह के पार्क का निर्माण करवाया जा रहा है . वहीं विभिन्न जलप्रपात के समीप एक योजना के तहत विभागीय स्तर पर पर्यटकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से इंफ्रास्ट्रक्चर भी डेवेलप किया जा रहा है. जहां पर्यटकों के लिए तमाम तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details