झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सरायकेला मॉब लिंचिंग में ओवैसी का बयान, कहा- बीजेपी देश में फैला रही नफरत की आग

सरायकेला में मॉब लिंचिंग मामले में एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने घटना की निंदा की है. एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि 2014 से लगातार इस तरह की घटना हो रही है, जबतक बीजेपी ऐसे करनेवालों पर कार्यवाई नहीं करेगी तब कत ऐसी घटनाओं में कमी नहीं आएगी.

By

Published : Jun 24, 2019, 1:23 PM IST

जानकारी देते असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली: झारखंड के सरायकेला में मॉब लिंचिंग मामले में एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने घटना की निंदा की है. ओवैसी ने कहा कि इस तरह की घटना देश में रुकने वाले नहीं हैं. उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि ये दोनों मिलकर देश में मुसलमानों के प्रति नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं.

जानकारी देते असदुद्दीन ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि 2014 से लगातार इस तरह की घटना हो रही है, जबतक बीजेपी ऐसे करनेवालों पर कार्यवाई नहीं करेगी तब कत ऐसी घटनाओं में कमी नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी को देश में हर मुसलमान देश विरोधी लगता है, जिसके कारण इस तरह की घटना लगातार हो रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री न्यू इंडिया बनाने की बात करते हैं और देश में लगातार इस तरह की घटना हो रही है जो देश के लिए अच्छी बात नहीं है.

घटना 16 जून की है. बताया जा रहा है कि एक बाइक पर सवार तीन युवक जमशेदपुर की तरफ जा रहे थे, इसी बीच धातकीडीह के पास ग्रामीणों ने उसे रोक दिया और चोर समझकर उसकी पीटाई कर पुलिस के हवाले कर दी. पुलिस ने 17 जून को तबरेज उर्फ सोनू को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. जहां उसकी तबीयत बिगड़ने के बाद उसे सरायकेला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान शनिवार को उसकी मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details