झारखंड

jharkhand

सावधान! रांची में कोरोना से एक शख्स की मौत, डीसी की अपील- गाइडलाइन का करें पालन

By

Published : Jul 5, 2022, 9:27 AM IST

रांची में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत (one person died from corona) हो गयी है. इसको लेकर रांची के डीसी छवि रंजन (Ranchi DC Chhavi Ranjan) ने रांचीवासियों से सावधानी बरतने की अपील की है.

one person died from corona in ranchi
रांची

रांचीः झारखंड में कोरोना (corona in Jharkhand) फिर से मुसीबत खड़ी करने लगा है. लंबे समय बाद रांची में कोरोना संक्रमित एक शख्स की मौत हुई है. रांची के डीसी छवि रंजन ने रांचीवासियों से सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि बेवजह भीड़ में जाने से बचने का समय आ गया है. मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करना बेहद जरूरी है.

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Corona Updates: रांची में कोरोना से एक की मौत, सोमवार को 52 नए मरीज मिलने के साथ एक्टिव केस हुआ 352

कोरोना संक्रमण के बढ़ते (corona in ranchi) मामलों को देखते हुए उपायुक्त ने जिला कोविड टास्क फोर्स की बैठक (district covid task force) की और कई निर्देश दिए. उन्होंने टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट के साथ वैक्सीनेशन को लेकर कई निर्देश दिए. उन्होंने पदाधिकारियों से जांच का दायरा बढ़ाने को कहा. मीटिंग के दौरान उपायुक्त ने कोविड अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन आपूर्ति की जानकारी सिविल सर्जन से ली. जिला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कितने ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर हैं. कितने अस्पतालों में पाइप लाइन और सिलेंडर से ऑक्सीजन की व्यवस्था है. इसपर रिपोर्ट देने को कहा है.

होम आइसोलेशन सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने पूछा कि हर कितने कोविड मरीजों से फोन पर संपर्क किया जा रहा है. उन्होंने यह भी पूछा कि जिले में कितने सिंप्टोमेटिक और एसिंटोमेटिक मरीज हैं. डॉक्टर्स नियमित रूप से परामर्श दे रहे हैं या नहीं. मरीजों को मेडिसिन किट दी जा रही है या नहीं. इसके अलावा कंटेनमेंट जोन को लेकर डेली रिपोर्ट देने को कहा है. 12 से 14 वर्ष और 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के वैक्सीनेशन की समीक्षा की. उन्होंने स्कूल स्तर पर माइक्रो प्लान बनाकर वैक्सीनेशन कैंप लगाने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details