झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ओला कैब लूट मामलाः एक आरोपी गिरफ्तार, गला रेतकर की थी लूटने की थी कोशिश

रांची के तमाड़ में ओला कैब ड्राइवर से लूट मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 3 अभी तक फरार हैं.

By

Published : Jul 18, 2019, 7:39 AM IST

आरोपी गिरफ्तार

रांचीः जमशेदपुर जाने वाले मार्ग पर उलीडीह के पास हिंदपीढ़ी निवासी ओला कैब चालक मो. शमशेर आलम की गला रेतकर मारने का प्रयास करने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस की टीम ने बुधवार को कांटा टोली के मौलाना आजाद कॉलोनी के रोड नंबर 20 में छापेमारी की. जहां से मामले के एक अपराधी मोहम्मद सैफ को गिरफ्तार कर लिया गया.

अलग रंग देने की हुई थी कोशिश


शमशेर मामले को कुछ लोगों ने एक अलग रंग देने की कोशिश की थी. जिसकी वजह से राजधानी का माहौल बिगड़ने की संभावना जताई जा रही थी. जिस दिन शमशेर के ऊपर हमला हुआ था, उस दिन एहतियातन राजधानी रांची में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था. रांची के सीनियर एसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि इस मामले को लेकर रांची पुलिस बड़ा खुलासा गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से करेगी.

चार लोगों ने मिलकर मारा था


पूछताछ में आरोपी सैफ ने अपने साथियों के नाम का भी खुलासा किया है. उसने बताया कि घटना को अंजाम चार लोगों ने दिया था. आरोपी सैफ ने अन्य तीन आरोपियों के नाम व पते की भी जानकारी पुलिस को दी है. उसके बताए हुए पते पर पुलिस अन्य अपराधियों की तलाश में मौलाना आजाद कॉलोनी और उसके आसपास के इलाकों में लगातार छापेमारी कर रही है.

गिरफ्तार आरोपी सैफ भी चलाता था ओला


मौलाना आजाद कॉलोनी निवासी आरोपी मो सैफ भी पहले ओला चलाता था. इस कारण शमशेर को सैफ जानता था. इसलिए उसने उसी की गाड़ी बुक करायी थी. बताया जा रहा है कि घटना के दिन सैफ ने ओला बुक कराया. इसके बाद कांटा टोली से सैफ व उसके एक अन्य साथी ओला में बैठे. इसके बाद सैफ ने दो अन्य साथियों को हाइटेंशन से बैठाया. इसके बाद चारों शमशेर की ओला गाड़ी से तमाड़ की ओर से निकल गए थे.

रविवार की रात घायल मिला था शमशेर


रांची-टाटा मार्ग पर उलीडीह के पास ओला चालक मो. शमशेर आलम की अपराधियों ने रविवार की रात दो बजे गला रेतकर घायल कर दिया था. सूचना मिलने के बाद पहुंची तमाड़ पुलिस ने आनन-फानन में घायल शमशेर को रिम्स में भर्ती कराया. वहीं कार को पुलिस ने जब्त कर लिया. घायल शमशेर के बयान पर पुलिस ने तमाड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details