झारखंड

jharkhand

सांसद की चेतावनी का असर, दुर्गा पूजा से पहले बदले जाएंगे सभी खराब ट्रांसफार्मर

By

Published : Sep 26, 2022, 8:02 PM IST

बीजेपी सांसद संजय सेठ (MP Sanjay Seth) की चेतावनी का असर दिखने लगा है. जेबीवीएनएल के महाप्रबंधक सहित कई अधिकारी सांसद से मिले और भरोसा दिलाया कि खराब ट्रांसफार्मरों को बदल दिया (Defective transformers will replace in Ranchi) जाएगा.

Defective transformers will replace in Ranchi
Defective transformers will replace in Ranchi

रांची: दुर्गा पूजा से पहले सभी खराब ट्रांसफार्मर बदले जाएंगे. रांची के भाजपा सांसद संजय सेठ के दवाब का असर देखने को मिला है. सोमवार को जेबीवीएनएल के महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव सहित कई अन्य अधिकारी सांसद संजय सेठ से मिलने पहुंचे और उन्हें भरोसा दिलाया कि दुर्गा पूजा से पहले किसी भी कीमत पर खराब ट्रांसफार्मरों को बदल दिया (Defective transformers will replace in Ranchi) जाएगा.

ये भी पढ़ें-बीजेपी सांसद संजय सेठ ने लोकसभा में उठाया सहियाओं का मुद्दा, कहा- केंद्र सरकार इन्हें दे मानदेय

दरअसल, रांची के कई इलाकों में ट्रांसफार्मर के जलने या खराब होने की वजह से विद्युत सेवा प्रभावित हुई है. आम लोगों को काफी परेशानी झेलने पड़ रही है. बिजली विभाग के चक्कर लगाते-लगाते लोग थक चुके हैं. लिहाजा, पिछले दिनों कई इलाकों के लोगों ने सांसद संजय सेठ से मिलकर खराब ट्रांसफार्मर को बदलवाने का आग्रह किया था. तब सांसद ने कहा था कि पूजा से पहले ट्रांसफार्मर नहीं बदले गये तो वे बिजली विभाग के दफ्तर के सामने धरना पर बैठेंगे.

सांसद ने कहा कि कोरोना की वजह से दो साल बाद रांची में दुर्गा पूजा का आयोजन हो रहा है. सभी समितियां भव्य तरीके से पूजा पंडाल को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं. छुट्टी के दौरान लोग अपने घर आते हैं और दुर्गा पूजा में शामिल होते हैं. लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही के कारण खराब पड़े ट्रांसफार्मर नहीं बदले जा रहे हैं. उनकी इस चेतावनी को देखते हुए विभाग के आलाधिकारियों ने आज उनसे मुलाकात की. उन्हें भरोसा दिया गया कि सभी खराब ट्रांसफार्मर को बदल दिया जाएगा. आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विभागवार समीक्षा बैठक के दौरान ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया था कि किसी भी हालत में पूजा के दौरान बिजली की समस्या नहीं आनी चाहिए. उन्होंने भी खराब पड़े ट्रांसफार्मर को तत्काल बदलने का निर्देश दिया था.

विदित हो कि अभी 4 दिन पूर्व सांसद संजय सेठ ने यह घोषणा की थी कि रांची में विद्युत आपूर्ति की स्थिति बहुत खराब है. कई कई महीने से ट्रांसफार्मर नहीं बदले जा रहे हैं. यदि दुर्गा पूजा से पहले सभी खराब ट्रांसफार्मर को नहीं बदला गया तो वे आंदोलन का रुख अख्तियार करेंगे और 30 सितम्बर से धरना देने का काम करेंगे.

सांसद की इस घोषणा के बाद ही बिजली विभाग ने सक्रियता दिखानी शुरू की थी. आज जेबीवीएनएल के महाप्रबंधक प्रभात कुमार अपने कई अधिकारियों के साथ सांसद से मिलने पहुंचे. सांसद ने उनसे दो टूक कहा कि किसी भी कीमत पर दुर्गा पूजा से पहले सभी ट्रांसफार्मरों को बदल दिया जाना चाहिए ताकि हमारे क्षेत्र की जनता अंधेरे में दुर्गा पूजा नहीं मनाए. जीएम व अन्य अधिकारियों ने सांसद को आश्वस्त किया कि हम दुर्गा पूजा के पहले सभी ट्रांसफार्मर को बदलने का काम कर रहे हैं और इसके सकारात्मक परिणाम भी दिखेंगे. हम सब इस प्रयास में लगे हुए हैं कि दुर्गापूजा किसी भी क्षेत्र में अंधेरे में नहीं मनाया जाए. सांसद ने अधिकारियों का ध्यान बिजली विभाग से जुड़ी अन्य समस्याओं की तरफ आकृष्ट कराया और इसके समाधान को लेकर भी काम करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details