झारखंड

jharkhand

हेमंत सरकार के द्वितीय वर्षगांठ की तैयारी पूरी, सीएम ने लिया जायजा, कल राज्य में कई जगहों पर होगी बारिश

By

Published : Dec 28, 2021, 7:13 PM IST

Updated : Dec 28, 2021, 9:19 PM IST

हेमंत सरकार के दो साल पूरे होने पर रांची समेत पूरे राज्य में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. रांची में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. इस कार्यक्रम में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस मुख्य अतिथि होंगे.

Two years of Hemant government
Two years of Hemant government

रांची: साल 2021 कई मायनों में तकलीफदेह रहा. इसकी सबसे बड़ी वजह रही कोरोना की दूसरी वेव. हालांकि वक्त के साथ जख्म भरने लगे हैं. झारखंड सरकार भी विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए जोर शोर से जुटी है. इन सबके बीच 29 दिसंबर को मोराबादी मैदान में होने वाले आयोजन पर पूरे राज्य की नजर टीकी होगी.

ये भी पढ़ें-CM Hemant Soren Exclusive: ईटीवी भारत से बोले सीएम हेमंत सोरेन- सामाजिक सुरक्षा हमारी प्राथमिकता, समाज में जहर घोलती है बीजेपी

हेमंत सरकार के दो साल पूरे होने पर कार्यक्रम का आयोजन होना है, जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 3,195 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. साथ ही ट्रैफिक जाम से बेहाल रांची को गति देने के लिए कांटाटोली फ्लाईओवर और ट्रांसपोर्ट नगर का भी शिलान्यास करेंगे. बतौर मुख्य अतिथि झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस शिरकत करेंगे. उनके अलावा विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन और पूर्व गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह शामिल होंगे.

देखें पूरी खबर

वहीं सम्मानित अतिथि के रूप में मंत्री आलमगीर आलम.मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मेयर आशा लकड़ा, सांसद संजय सेठ, विधायक सीपी सिंह, विधायक सुदेश महतो, विधायक बंधु तिर्की, विधायक नवीन जायसवाल, विधायक विकास कुमार मुंडा, विधायक समरी लाल और विधायक राजेश कच्छप आमंत्रित हैं. अपराह्न 12 बजे कार्यक्रम शुरू होगा. राज्यपाल और मुख्यमंत्री कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. साथ ही परिसंपत्ति और नियुक्ति पत्र का वितरण करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल का अभिभाषण होगा.

ये भी पढ़ें-क्या झारखंड में ओमीक्रोन दस्तक दे चुका है? कई फ्रंट पर क्यों पीछे है झारखंड, मंत्री बन्ना से एक्सक्लूसिव बातचीत

ऐतिहासिक मोराबादी मैदान में कार्यक्रम का आयोजन होना है. इसकी पूरी तैयारी हो चुकी है. वाटर प्रुफ पंडाल बनाया गया है ताकि बारिश होने पर कार्यक्रम में कोई व्यवधान न आए. मोराबादी इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद कार्यक्रम स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा ले चुके हैं. इस मौके पर उन्होंने पदाधिकारियों को कई निर्देश भी दिए हैं. सीएम के निरीक्षण के दौरान उनके साथ सूबे के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, सीएम के प्रधान सचिव राजीव अरूण एक्का, सीएम के सचिव विनय कुमार चौबै, रांची के डीसी और नगर आयुक्त समेत कई अधिकारी और पदादिकारी मौजूद थे. मंगलवार को झारखंड के कई इलाकों में बारिश हुई है. मौसम विभाग ने बुधवार को भी राज्य के कई जिलों में बारिश की संभावना जाहिर की है.

2 साल विकास के, हेमंत संग विश्वास के स्लोगन

हेमंत सरकार के 2 वर्ष के कार्यकाल पर होनेवाले कार्यक्रम का स्लोगन 2 साल विकास के, हेमंत संग विश्वास के दिया गया है. मोरहाबादी मैदान में वुधवार 12 बजे से होनेवाले कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी करने का दावा करते हुए रांची डीसी छवि रंजन ने कहा है कि इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में राज्यपाल रमेश बैस रहेंगे. कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम स्थल में लगभग 5 हजार लोगों के बैठने की मुकम्मल व्यवस्था की गई है. इस समारोह में राज्य के विभिन्न जिलों से लाभुक एवं आगंतुक उपस्थित होंगे. राज्य स्तरीय समारोह से सभी जिले एलइडी स्क्रीन्स के माध्यम से ऑनलाइन जुड़े रहेंगे. कार्यक्रम के दौरान सरकार द्वारा पत्रकार बीमा योजना, कृषि पाठशाला सहित कई योजना की शुरुआत होगी और परिसंपत्ति के अलावे नियुक्ति पत्र वितरित किये जायेंगे.

भाजपा ने पैसे की बर्बादी बताया तो सत्तारूढ़ कांग्रेस ने सरकार की उपलब्धि गिनाई

हेमंत सरकार के दो साल के कार्यकाल पूरे होने की खुशी में आयोजित हो रहे कार्यक्रम पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा विधायक सी पी सिंह ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह फ्लॉप रही है. ऐसे में उत्सव के नाम पर हो रहे खर्च जनता की गाढी कमाई की बर्बादी नहीं तो और क्या है? उन्होंने सरकार की नाकामी गिनाते हुए कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. इधर सत्तारूढ़ कांग्रेस ने सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए हेमंत सरकार को जनता के हित में कार्य करने वाली सरकार बताया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने हेमंत सरकार में हुए कार्यों की सराहना करते हुए भाजपा पर पलटवार किया है.

साहिबगंज में भी कार्यक्रम

साहिबगंज में भी सिदो कान्हू स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है. इस कार्यक्रम में राजमहल लोकसभा सांसद विजय हांसदा और बोरियो विधायक लोबिन हेंब्रम शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में 22 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जाएगा.

Last Updated : Dec 28, 2021, 9:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details