झारखंड

jharkhand

रांची में ओडिशा गैंग दे रहा लूट की वारदातों को अंजाम, एक लुटेरा गिरफ्तार

By

Published : Sep 9, 2021, 10:30 PM IST

रांची और आसपास के इलाके में ओडिशा का लुटेरा गैंग लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहा है. यह खुलासा सात सितंबर को गिरफ्तार ए अनिल ने किया है.

Odisha gang is carrying out robbery incidents in Ranchi
रांची में ओडिशा गैंग दे रहा लूट की वारदातों को अंजाम

रांचीः राजधानी रांची और आसपास के ग्रामीण इलाकों में ओडिशा का लुटेरा गैंग लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहा है. इस बात का खुलासा रांची पुलिस की जांच में हुआ है. पुलिस की टीम ने ओडिशा गैंग के एक लुटेरा को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ेंःलूट की रिपोर्ट करने पहुंचा शख्स, पुलिस ने शिकायत करने वाले को ही कर लिया गिरफ्तार

गिरफ्तारी के बाद हुआ खुलासा

गिरफ्तार लुटेरा ए अनिल ओडिशा के गंजम जिले के कुदला थाना क्षेत्र का रहने वाला है. गिरफ्तार लुटेरा सात सितंबर को अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ नगड़ी चौक के समीप एक सोने-चांदी व्यवसायी से लूटपाट करने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने एक सदस्य को गिरफ्तार किया. ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की गई, जिससे पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है. ग्रामीण एसपी ने बताया कि ओडिशा गिरोह में आधा दर्जन सदस्य है. ये सभी ओडिशा के ही रहने वाले हैं और रांची में किराये के मकान में रह रहे हैं. उन्होंने कहा कि लूटपाट की घटना को अंजाम देकर सीधे ओडिशा भागते हैं और लूटे सामान को बेचकर राशि आपस में बंटवारा करते हैं.

दो माह से कई घटनाओं को दे चुके हैं अंजाम

ओडिशा का लुटेरा गिरोह रांची में दो माह के भीतर कई लूटपाट की घटना को अंजाम दे चुका है. इस दौरान गिरोह के सदस्यों ने लालपुर, कांके और रातू में चार लूट की घटना को अंजाम दिया है. इसका खुलासा गिरफ्तार आरोपी ए अनिल ने किया है. अनिल ने पुलिस के सामने अपने अपराध को स्वीकार भी कर लिया है.

पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी

ग्रामीण एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने अपने साथियों के नामों का खुलासा किया है. अनिल की निशानदेही पर पुलिस की एक टीम ओडिशा भी जाएगी और एक टीम रांची में छापेमारी कर अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details