झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

NTPC के अध्यक्ष ने सीएम हेमंत से की मुलाकात, कोयले की निकासी के लिए सरकार से मांगी मदद

रांची में एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ने सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. इस दौरान कई अधिकारी भी उनके साथ रहे. इस दौरान कई बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया. उन्होंने राज्य सरकार से आग्रह किया कि पूर्व से जितनी मात्रा में कोयले का उत्खनन हुआ है, उसके निर्बाध निकासी के लिए राज्य सरकार सहायता प्रदान करें.

By

Published : Sep 18, 2020, 10:05 PM IST

ntpc-chairman-meets-cm-hemant-in-ranchi
NTPC के अध्यक्ष ने सीएम हेमंत से की मुलाकात

रांची: एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक और उनके साथ अन्य अधिकारियों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. इस दौरान मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, सचिव के के सेन और एनटीपीसी के पदाधिकारी उपस्थित रहे. इस दौरान कई बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया.

जानकारी देते सीएम हेमंत

एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ने पकरी-बरवाडीह परियोजना से संबंधित विषयों पर सीएम हेमंत से चर्चा की और इस क्षेत्र में हाल के दिनों से रैयतों की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन को ध्यान में रखकर उनकी विभिन्न न्यासंगत मांगों के संबंध में सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया है, साथ ही उन्होंने राज्य सरकार से यह भी आग्रह किया कि इस क्षेत्र में पूर्व से जितनी मात्रा में कोयले का उत्खनन हुआ है, उसके निर्बाध निकासी के लिए राज्य सरकार सहायता प्रदान करें.

इसे भी पढे़ं:- BJP ने ऑनलाइन किताब का किया विमोचन, पुस्तक में कार्यकर्ताओं के कामों का उल्लेख

प्रबंध निदेशक ने यह भी जानकारी दी कि वहां से कोयले की निकासी नहीं होने से कोयले में आग लगने की आशंका बनी रहेगी, जिसके कारण इस क्षेत्र में बड़ी दुर्घटना की आशंका बनी रहेगी, साथ ही जन-धन और क्षेत्र के वन संपदा को भी नुकसान होने की आशंका रहेगी, ऐसे में सभी के हितों को ध्यान में रखते हुए उत्खनन किए गए कोयले की निकासी के लिए राज्य सरकार आवश्यक सहायता उपलब्ध कराए.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details