झारखंड

jharkhand

NSUI कार्यकर्ताओं ने आरयू के परीक्षा नियंत्रक का किया घेराव, वीमेंस कॉलेज में ऑफलाइन परीक्षा का किया विरोध

By

Published : Jun 18, 2021, 9:55 PM IST

एनएसयूआई के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में आरयू के परीक्षा नियंत्रक का घेराव किया गया और एक ज्ञापन सौंपा गया. इस दौरान वीमेंस कॉलेज की छात्राओं ने UG और PG के फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन कराने की मांग की.

ETV Bharat
NSUI कार्यकर्ताओं ने परीक्षा नियंत्रक को सौंपा ज्ञापन

रांची:कांग्रेस छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक का घेराव किया गया. वीमेंस कॉलेज की UG और PG के फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन कराने को लेकर छात्राओं ने परीक्षा नियंत्रक को एक ज्ञापन भी सौंपा. इंदरजीत सिंह ने कहा कि हजारों छात्राएं जो दूसरे राज्य में रहती हैं, वो रांची आकर ऑफलाइन परीक्षा देने में असमर्थ है.

इसे भी पढ़ें: RU लेगी ऑफलाइन परीक्षाएं, परीक्षकों को सौंपना होगा वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट


अधिकतर परीक्षाएं रद्द
कोरोना काल को देखते हुए अभी सभी जगह परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. झारखंड में अभी न ट्रांसपोर्ट की सुविधा शुरू हुई है और न ही हॉस्टल में छात्राओं को रहने की इजाजत है. ऐसे में इस कोरोना काल में छात्राओं का ऑफलाइन परीक्षा देना संभव नहीं हैं. रांची के और भी दूसरे कॉलेजों में भी ऑनलाइन प्रक्रिया से परीक्षा ली जा रही है. एनएसयूआई के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि ऑफलाइन परीक्षा आयोजित कर छात्राओं के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है, कई परीक्षाएं इस कोरोना काल में स्थगित किए गए हैं, ऐसे में वीमेंस कॉलेज में ऑफलाइन प्रक्रिया से परीक्षा लेना उचित नहीं है.



छात्र हित में होगा निर्णय

वहीं इस मामले को लेकर परीक्षा नियंत्रक आशीष झा ने कहा कि कॉलेज के प्राचार्य से बात कर छात्र हित मे निर्णय लिया जाएगा, ऑफलाइन परीक्षाएं सरकार के निर्देश के बाद ही आयोजित की जाएगी, फिलहाल कॉलेजों में परीक्षा की तैयारी चल रही है, वहीं मारवाड़ी कॉलेज, गोस्सनर कॉलेज में ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित हो रही है, इसका आंकलन भी विश्वविद्यालय अपने स्तर पर कर रही है.

इसे भी पढ़ें: बोकारोः तेज बारिश से खलिसा नदी का डायवर्सन बहा, तीन पंचायतों का मुख्यालय से संपर्क कटा

घेराव कार्यक्रम में ये थे शामिल

परीक्षा नियंत्रक के घेराव करने में एनएसयूआई के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह, महावीर कुमार, राहुल महतो, नंदिनी, प्रेरणा और वीमेंस कॉलेज की छात्राएं मौजूद थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details