झारखंड

jharkhand

लोकसभा में कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती पर चर्चा, निशिकांत दुबे ने कहा- GDP से ज्यादा जरूरी है सस्टेनेबल डेवलपमेंट

By

Published : Dec 2, 2019, 7:24 PM IST

भारत के जीडीपी में लगातार गिरावट आ रही है, इसे लेकर विपक्ष लोकसभा में लगातार हंगामा कर रहा है. सोमवार को लोकसभा में कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती को लेकर चर्चा हुई, जिसमें कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बीजेपी को आड़े हाथों लिया. जिसके बाद बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा.

Nishikant Dubey praised GDP in Lok Sabha
लबीजेपी सांसद ने ब्लैक मनी को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

नई दिल्ली: सोमवार को लोकसभा में कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती को लेकर चर्चा हुई. चर्चा के दौरान पक्ष और विपक्ष दोनों ओर से अपना अपना पक्ष रखा गया. इसे लेकर वित्त मंत्री ने कहा कि इससे आर्थिक गतिविधियां बढ़ेंगी, रोजगार के अवसर पैदा होंगे. बाजार में धन का प्रवाह बढ़ेगा और इससे अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी.

लोकसभा में बीजेपी सांसद ने कांग्रेस को घेरा

वहीं, कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी कहा कि बीजेपी सरकार कॉर्पोरेट की ही सरकार है. उन्होंने कहा कि कॉर्पोरेट कर में कटौती से सरकार को 1.45 लाख करोड़ के राजस्व का होने वाला है, जिसका भार देश की जनता पर पड़ेगा. कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को यह स्वीकार करना चाहिए कि पूरे देश में डर का माहौल है.

इसे भी पढ़ें:-भाजपा नेत्री ने हेमंत सोरेन पर साधा निशाना, कहा- विधायक ने 5 सालों में बरहैट की जनता के लिए नहीं किया कोई काम

अधीर रंजन चौधरी के सवाल का जवाब देते हुए बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस की जमकर खिंचाई की. उन्होंने ब्लैकमनी को लेकर भी कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 1934 में जीडीपी आया है इससे पहले यह क्या होता है लोगों को पता भी नहीं था.

निशिकांत दुबे ने लोकसभा में कहा कि जीडीपी बाइबल, रामायण या महाभारत मान लेना सही नहीं है और भविष्य में इसका कोई बहुत ज्यादा उपयोग भी नहीं होना है. निशिकांत दुबे ने बताया कि जीडीपी देश के नागरिकों का आगे के भविष्य के लिए बनाया गया है. जीडीपी लोगों के भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि देश में 1 रुपया किलो चावल गरीबों को सिर्फ मोदी जी ने ही दिया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details