झारखंड

jharkhand

निर्भया न्यायः दोषियों को फांसी मिलने पर विधायकों ने दी प्रतिक्रिया, एक सुर में बोले त्वरित कार्रवाई की जरुरत

By

Published : Mar 20, 2020, 3:22 PM IST

Updated : Mar 20, 2020, 4:16 PM IST

देश को हिला देने वाले निर्भया गैंगरेप मामले में आरोपियों को उनके अंजाम तक पहुंचा दिया गया है. झारखंड के विधायकों ने इसका स्वागत करते हुए ऐसे मामलों में केवल 3 महीनों में सजा सुनाने की पुरजोर मांग की है.

विधायकों ने दी प्रतिक्रिया
विधायकों ने दी प्रतिक्रिया

रांचीः 7 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार निर्भया को इंसाफ मिल गया. निर्भया के दोषियों द्वारा तमाम कानूनी दांवपेच के बावजूद निर्भया के दोषियों को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया. सुबह 5:30 बजे तिहाड़ जेल में निर्भया के चारों दोषियों को कोर्ट के आदेश के बाद फांसी के फंदे पर लटकाया गया.

निर्भया न्यायः विधायकों ने दी प्रतिक्रिया.

पूरे देश में इस फैसले पर खुशी व्यक्त की जा रही है. सभी ने तहे दिल से इसका स्वागत किया है. देश भर से इस मामले में प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. राज्य विधानसभा विधायकों ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

विधायकों ने निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाए जाने पर कहा कि यह तो होना ही था. देर से ही सही लेकिन गुनहगारों को उनके गुनाहों की सजा मिली है.वहीं कुछ विधायकों का कहना है कि कानून में संशोधन करके इस तरह के गुनाहों पर पर त्वरित कार्रवाई करते हुए 3 महीने के अंदर ही फैसला सुना देना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःनिर्भया मामलाः दोषियों को फांसी मिलने पर सीएम सोरेन ने जताई खुशी, बोले कानून पर भरोसा बढ़ेगा

वहीं कुछ विधायकों का कहना है कि इस मामले में 7 साल बहुत ज्यादा लंबा वक्त है. ऐसे में किसी भी परिवार के लोगों को उनके प्रति सहानुभूति हो जाती है. ऐसे में इस तरह के मामले में त्वरित फैसला होना चाहिए.

Last Updated : Mar 20, 2020, 4:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details