झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

20 मार्च की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

झारखंड कांग्रेस रामगढ़ अधिवेशन के 75वें वर्ष पूरे होने पर इसे स्मरणोत्सव दिवस के रुप में मना रही है. रामगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के साथ विधायक-मंत्री और आला नेताओं का जुटान होगा. रांची में भाजपा प्रदेश चुनाव समिति मधुपुर उपचुनाव को लेकर बैठक करेगी. पीएम मोदी बंगाल और असम में चुनाव प्रचार करेंगे. आज से राजधानी में टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो रही है.

By

Published : Mar 20, 2021, 7:03 AM IST

news-today-of-jharkhand
20 मार्च की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

देश समेत झारखंड की 10 बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरु. क्लिक कर जानें बड़ी खबर.

20 मार्च की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर
  • झारखंड कांग्रेस आज मनाएगी स्मरणोत्सव दिवस

झारखंड कांग्रेस ने रामगढ़ अधिवेशन के 75वें वर्ष पूरे होने पर इसे स्मरणोत्सव दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है. आज कांग्रेस रामगढ़ में एक कार्यक्रम का आयोजन करेगी. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव के अलावा सभी मंत्री, विधायक और पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. वहीं पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के बाद रामगढ़ में बड़ी जनसभा का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को भी आमंत्रित किया जाएगा.

  • कांग्रेस अधिवेशन में आज जुटेंगे आला नेता

रामगढ़ में कांग्रेस अधिवेशन की वर्षगांठ पर स्मरणोत्सव मनाया जाएगा. कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा, विधायक और सभी जिलों के अध्यक्ष शामिल होंगे. इस दौरान स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा.

  • भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आज

रांची में भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी. मधुपुर उपचुनाव को लेकर चर्चा होगी. उम्मीदवार के नाम पर रायशुमारी की जाएगी. इसमें पार्टी के कई आला नेता समेत कई पदाधिकारी शामिल रहेंगे.

  • दुष्कर्म पीड़िता को मुआवजा देने पर याचिका होगी दायर

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में रेप पीड़िता को समय से मुआवजा दी जाए. इसको लेकर झारखंड हाई कोर्ट में आज याचिका दायर की जाएगी. इसकी तैयारी कर ली गई है.

  • डालसा का थर्ड स्टेट लेवल मीट आज

थर्ड स्टेट लेवल मीट डालसा, झारखंड का आयोजन आज किया जाएगा. झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. दोपहर 2:00 बजे कार्यक्रम का शुभारंभ होगा.

  • आज से टीकाकरण अभियान शुरू करने की कवायद

रांची में टीकाकरण अभियान में गति लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राज्य के सभी सिविल सर्जनों को पत्र लिखते हुए दिशा निर्देश दिया है. आज से राज्य के सभी पंचायत भवनों में कोल्ड चेन, पर्याप्त जगह, प्रशिक्षित टीकाकर्मी, एईएफआई प्रोटोकॉल की व्यवस्था की जाए ताकि आज से टीकाकरण अभियान का शुरुआत की जा सके. इसके लिए अधिकारियों को माइक्रो प्लान तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं.

  • बरही में कोविड-19 टीका लगाने के लिए अभियान

हजारीबाग के बरही प्रखंड में आज से पंचायत स्तर पर कोविड 19 टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा. 27 मार्च तक अलग-अलग पंचायत भवनों में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित कर पात्रों को निशुल्क टीका लगाया जाएगा. इसके तहत 20 और 21 मार्च को मलकोको, रानीचुआ, बरसौत, करियातपुर, दुलमाहा, धनवार में टीका लगाया जाएगा. इसके लिए हर पंचायत के पंचायत भवन में ही टीकाकरण केंद्र बनाया गया है. इसमें 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी. वहीं 45 से 59 वर्ष के वैसे लोग जो किसी बीमारी से ग्रसित हैं, उन्हें भी वैक्सीन लगाई जाएगी सिर्फ उन्हें इलाज करवाने का प्रमाण पत्र साथ लाना होगा.

  • JPSC में प्रोफेसरों की इंटरव्यू का आज आखिरी दिन

रांची में JPSC की ओर से राज्य के कई विश्वविद्यालयों में प्रोफेसर की नियुक्ति प्रक्रिया जारी. आज इंटरव्यू का आखिरी दिन है. कुल 23 विषयों में 11 विषयों के 14 अभ्यर्थियों को ही इंटरव्यू के लिए योग्य पाया गया है. सुप्रीम कोर्ट, राज्य सरकार और राजभवन की ओर से 15 जनवरी 2019 से नियुक्ति पर रोक लगा दी गई थी. इसमें असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की भी नियुक्ति शामिल है. रोक हटने के बाद झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से संथाली जनजातीय और क्षेत्रीय भाषा विषय को छोड़कर कुल 23 विषयों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गई है.

  • आज से राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता

पाकुड़ में आज से राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता शुरू हो रही है. जिसमें राज्यभर की कई टीमें हिस्सा ले रही हैं. कई जिलों के खिलाड़ी पाकुड़ में होने वाली इस प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाएंगे. इसको लेकर जिला में व्यापक इंतजाम किए गए हैं. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद है.

  • बंगाल और असम में आज हुंकार भरेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से लगातार दो दिन असम और पश्चिम बंगाल में रैली को संबोधित करने वाले हैं. प्रधानमंत्री आज पश्चिम बंगाल के खड़गपुर और असम के छाबुआ में BJP उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि रैली के दौरान वह बीजेपी के विकास के एजेंडा के बारे में लोगों को बताएंगे. साथ ही उन्होंने इस बात का भी दावा किया कि दोनों राज्यों में लोग एनडीए की सरकार चाहते हैं, यह स्पष्ट है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details