झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नए मोटर व्हीकल एक्ट का रांची में दिखा असर, ट्रैफिक नियम का पालन करते दिखे लोग

संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट झारखंड समेत देश के सभी जगहों पर लागू हो गया, जिसका असर भी देखने को मिलने लगा. रांची के व्यस्ततम चौक चौराहों पर लोग नए ट्रैफिक नियमों का पालन करते दिखे.

झारखंड में नए ट्रैफिक नियम लागू

By

Published : Sep 2, 2019, 7:29 PM IST

रांची: केंद्र सरकार की संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट झारखंड में 1 सितंबर से लागू हो चुका है. ऐसे में राजधानी रांची में नए एक्ट का असर भी दिखना शुरु हो गया है. शहर के चौक चौराहों पर ज्यादातर लोग ट्रैफिक नियम का पालन करते दिख रहे हैं. ईटीवी भारत की टीम ने राजधानी के व्यस्ततम और वीवीआइपी चौक में शुमार रातू रोड चौक का जायजा लिया.

देखें पूरी रिपोर्ट

नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत ट्रैफिक नियम तोड़ने पर फाइन की राशि को कई गुना बढ़ा दिया गया है, जिसके तहत बढ़े फाइन की राशि का चालान काटा जाएगा. इसे लेकर ईटीवी भारत की टीम ने रातू रोड ट्रैफिक पोस्ट इंचार्ज से बात करने का प्रयास किया, लेकिन वरीय पुलिस अधिकारियों के आदेश के तहत उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया. हर दिन की तरह ही सभी ट्रैफिक अधिकारी और कॉंस्टेबल काम करते दिखे.

इसे भी पढें:-राजधानी को मिली जाम से आजादी, अपर बाजार और मेन रोड की 10 सड़कें हुईं वन वे

रातू रोड चौराहे से मुख्यमंत्री समेत नेता और अधिकारियों का सबसे ज्यादा मूवमेंट होता है. ऐसे में ट्रैफिक जाम की समस्या न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाता है, लेकिन नए मोटर व्हीकल एक्ट पर भी अब विशेष ध्यान देने का प्रयास किया जा रहा है. जिससे कि लोग ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक हो सके, साथ ही सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ते प्रतिशत में कमी आ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details