झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

महागठबंधन के लिए कांग्रेस कर सकती है 'महात्याग', छोटे दलों के लिए निभाएगी बड़े भाई की भूमिका

महागठबंधन में लोकसभा सीट की राह आसान नजर नहीं आ रही है. जेवीएम और राजद के गोड्डा और पलामू सीट के दावों को लेकर महागठबंधन में रोड़ा अटका हुआ है

By

Published : Feb 10, 2019, 8:14 PM IST

रांचीः महागठबंधन में लोकसभा सीट की राह आसान नजर नहीं आ रही है. जेवीएम और राजद के गोड्डा और पलामू सीट के दावों को लेकर महागठबंधन में रोड़ा अटका हुआ है. ऐसे में प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस गठबंधन धर्म निभाने के लिए हमेशा त्याग करती आई है. महागठबंधन के स्वरूप को बनाने के लिए आगे भी त्याग करने से पीछे नहीं हटेगी.

जेवीएम ने जहां गोड्डा सीट पर दावेदारी की है. वहीं, राजद पलामू सीट के लिए अड़ी हुई है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी बड़े भाई की भूमिका निभाते हुए त्याग का रास्ता अपना सकती है. राजेश ठाकुर ने कहा कि हर हाल में महागठबंधन बनेगा और वह सत्तारूढ़ बीजेपी को उखाड़ फेंकेंग. यही नहीं उन्होंने कहा कि उम्मीदवार किसी दल का नहीं बल्कि महागठबंधन का होगा जो जीत के लिए चुनावी मैदान में उतरेगा.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में बैठक के बाद डॉ अजय बोले- झारखंड में महागठबंधन मजबूत, सीटों के लिए नहीं है टकराव

इधर, दूसरी ओर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा है कि सभी राजनीतिक दलों को सीट के दावे करने का अधिकार है. इन दावों को गठबंधन दल की बैठक में रखना सही होगा. उन्होंने कहा कि महागठबंधन बनने में कोई परेशानी नहीं होगी. गठबंधन दल की बैठक में एकमत से उम्मीदवार तय होंगे. जो बड़े उद्देश्य की पूर्ति के लिए चुनावी मैदान में उतरेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details