झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 23, 2022, 8:59 PM IST

ETV Bharat / state

RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव अगले महीने दिल्ली में, झारखंड से ये नेता करेंगे प्रतिनिधित्व

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President of RJD) का चुनाव अगले महीने दिल्ली में होगा. इसके लिए झारखंड के भी 14 प्रतिनिधि दिल्ली जाएंगे. राजद कार्यालय में कार्यकारी अध्यक्ष संजय सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी.

National President RJD to be elected in Delhi these leaders will represent to Jharkhand in National Council
राजद कार्यालय में कार्यकारी अध्यक्ष संजय सिंह यादव का संवाददाता सम्मेलन

रांचीःलालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President of RJD) का चुनाव दिल्ली में होगा. इसके लिए दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में राजद की तीन दिवसीय राष्ट्रीय परिषद आयोजित की जा रही है. इसमें 09 अक्टूबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन, 10 अक्टूबर को जरूरत हुई तो मतदान और निर्वाचित अध्यक्ष के नाम की घोषणा और 11 अक्टूबर को राष्ट्रीय जनता दल का खुला अधिवेशन होगा. झारखंड से इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय परिषद के 14 सदस्य और 10 विशेष आमंत्रित सदस्य रवाना होंगे. शुक्रवार को राजद कार्यालय में कार्यकारी अध्यक्ष संजय सिंह यादव ने संवाददाता सम्मेलन कर इसकी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- कोल्हान में 1932 वाली स्थानीयता झामुमो के लिए कितनी मुफिद, 2019 में भाजपा का हो गया था सूपड़ा साफ

झारखंड राजद की ओर से पार्टी के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी उदय नारायण चौधरी को जिन नामों की अनुशंसा भेजी है, उसमें लोकसभा वार 14 नाम हैं. राजमहल से जोसेफ सोरेन, दुमका से सुरेश पासवान, गोड्डा से संजय प्रसाद यादव, कोडरमा से सुभाष प्रसाद यादव, चतरा से सत्यानंद भोक्ता, गिरिडीह से अनिल यादव, धनबाद से बिक्रम प्रसाद यादव, रांची से अभय कुमार सिंह, जमशेदपुर से मंजू साह, पश्चिमी सिंहभूम से रानी कुमारी, खूंटी से गिरजानंद सिंह चेरो, पलामू से घूरन राम, लोहरदगा से राधाकृष्ण किशोर और हजारीबाग से डॉ. मुर्तजा इस सूची में शामिल हैं.

राजद कार्यालय में कार्यकारी अध्यक्ष संजय सिंह का बयान


इसके अलावा विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में श्यामदास सिंह, राजेश यादव, अनिता यादव, रंजन कुमार, विजय राम, रवि कुमार, लक्ष्मण यादव, नरेश सिंह, फैजुल हक और दीपक कुमार साव का नाम उस सूची में शामिल है, जिसे राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए झारखंड का प्रतिनिधित्व करना है.


राजद के झारखंड प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष संजय सिंह यादव ने पार्टी कार्यालय में इन नामों की घोषणा की. वहीं दो दिन पहले पार्टी से इस्तीफा देने वाले राधाकृष्ण किशोर का नाम राष्ट्रीय परिषद के सदस्य वाली सूची में होने को लेकर कहा कि पार्टी संविधान के अनुसार कोई भी विधायक, मंत्री, सांसद अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपता है और राष्ट्रीय अध्यक्ष को उस पर फैसला करने का अधिकार है. ऐसे में राधाकृष्ण किशोर आज भी राजद के वरिष्ठ नेता हैं. थोड़ी मिस अंडरस्टैंडिंग की वजह से वह नाराज जरूर हैं परंतु मिल बैठकर उनकी नाराजगी दूर कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details