झारखंड

jharkhand

नामकुम विधायक ने परिवहन मंत्री चंपई सोरेन से की औपचारिक मुलाकात, सरकार की कई योजनाओं पर की चर्चा

By

Published : Aug 19, 2020, 1:25 PM IST

परिवहन विभाग मंत्री चंपई सोरेन से नामकुम कांग्रेस विधायक राजेश कश्यप ने मुलाकात की. विधायक ने नामकुम के ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे कई योजनाओं और आदिवासी समाज के कल्याण के लिए मंत्री से मुलाकात की.

Namkum MLA formally meets Transport Minister Champai Soren
Namkum MLA formally meets Transport Minister Champai Soren

रांची: राजधानी में नामकुम कांग्रेस विधायक राजेश कश्यप ने बुधवार को परिवहन विभाग मंत्री चंपई सोरेन ने मुलाकात की. इस दौरान सरकार की कई योजनाओं के बारे में चर्चा की गई. विधायक ने नामकुम के ग्रामीण क्षेत्रों में चल रही कई योजनाओं और आदिवासी समाज के कल्याण के लिए मंत्री से मुलाकात की.

उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के आदिवासी समाज के लोगों के बारे में मंत्री को अवगत कराया. सरकार के साथ कांग्रेस पार्टी के समर्थन के साथ कांग्रेस विधायक अब ग्रामीण क्षेत्रों में आदिवासियों के कल्याण के लिए सरकार के कई मंत्रियों से मुलाकात कर सरकार के विभिन्न योजनाओं को इन ग्रामीणों के बीच उतारने के काम को लेकर बुधवार को मंत्री चंपई सोरेन से मुलाकात की और ग्रामीणों की स्थिति के बारे में अवगत कराया.

ये भी पढ़ें: सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कोरोना पॉजिटिव, कांग्रेस पार्टी की बढ़ी परेशानी

लॉकडाउन के बाद से नामकुम के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में आदिवासी समाज के रहने वाले ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जिसको लेकर विधायक के द्वारा एक पहल की जा रही है. इसमें मंत्री से आने वाले सभी सरकारी योजनाओं का लाभ इन ग्रामीणों को आसानी ढंग से ब्लॉक के माध्यम से मिल सके, जिसको लेकर आज विधायक और मंत्री के बीच एक मुलाकात बैठक हुई और सरकार से आने वाली अनुसूचित जनजाति और आदिवासी कल्याण की योजनाओं को इन ग्रामीणों तक कैसे पहुंचाया जाए इसको लेकर चर्चा की गई.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details